शानदार दिखने वाली इस मोटरसाइकिल पर अटक जाएगा दिल, लेकिन इस कीमत में SUV आ जाएगी

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 26, 2022 | 21:52 IST

Triumph Motorcycle India ने Speed Twin 900 और Street Scrambler 900 भारत में लॉन्च कर दी हैं. ये दोनों बाइक्स दिखने में बहुत खूबसूरत हैं और कंपनी ने इन दोनों के साथ समान क्षमता वाला 900 सीसी इंजन उपलब्ध कराया है.

Triumph Launched 2 New Bikes In India
इसके कार्निवल रेड पेंट स्कीम की कीमत 9.75 लाख रुपये है (Image Credit: Triumph Motorcycle) 
मुख्य बातें
  • ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की 2 नई बाइक्स
  • स्पीड ट्विन 900 और स्ट्रीट स्क्रैंबलर 900
  • दोनों मोटसाइकिल को मिला समान इंजन

Triumph Speed Twin 900 And Street Scrambler 900: ट्रायम्फ ने भारतीय मार्केट में नई स्पीड ट्विन 900 और स्क्रैंबलर 900 लॉन्च कर दी है जो स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैंबलर के रीबैज्ड वर्जन हैं. कंपनी ने इन दोनों बाइक्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. स्पीड ट्विन 900 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.35 लाख रुपये है, वहीं स्ट्रीट स्क्रैंबलर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.45 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने Speed Twin 900 को तीन रंगों में पेश किया है जिसके जेट ब्लैक की कीमत 9.45 लाख रुपये है, वहीं मैट आयरनस्टोन और मैट सिल्वर की कीमत 8.48 लाख रुपये रखी गई है. 

दिखने में खूबसूरत है Street Scrambler 900 

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने स्क्रैंबलर 900 को भी तीन रंगों में पेश किया है जिसके जेट ब्लैक की कीमत 9.45 लाख रुपये है, वहीं मैट खाकी की कीमत 9.58 लाख रुपये है और इसके कार्निवल रेड पेंट स्कीम की कीमत 9.75 लाख रुपये है. इसका सीधा मुकाबला डुकाटी स्क्रैंबलर से है. कंपनी ने दोनों बाइक्स के साथ समान 900 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है जो लिक्विड-कूल्ड है और 64.1 बीएचपी ताकत के साथ 80 एनएम पीक टॉर्क जतनेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच दिया है. 

ये भी पढ़ें : Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का First Ride Review: शक्ल से है सुल्ताना बुलबुल, लेकिन रफ्तार बाज़ की

ताकत के साथ ब्रेकिंग भी जोरदार 

ट्रायम्फ ने इन दोनों बाइक्स के साथ अगले और पिछले पहियों में क्रमशः 310 मिमी और 255 मिमी के डिस्क ब्रेक्स दिए हैं. यहां एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है जो इसे और भी मजबूत पकड़ देता है. बाइक के अगले कैलिपर्स के साथ चार पिस्टन और पिछले कैलिपर्स को दो पिस्टन के साथ पेश किया गया है. ये दोनों मोटरसाइकिल 12 लीटर क्षमता वाले फ्यूल टैंक के साथ आई हैं. फिलहाल ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया देश में अपनी 14 मोटरसाइकिल बेच रही है जिसमें कई तरह के बॉडी टाइप्स शामिल हैं. 

अगली खबर