आप भी घबरा जाएंगे जब जानेंगे कि कम पेट्रोल की वजह से कट गया इस राइडर का चालान

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 26, 2022 | 21:16 IST

केरल के एक बाइक सवार को 250 रुपये का एक दिलचस्प चालान थमाया गया जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. असल में इस शख्स पर वन वे में गाड़ी चलाने फाइन किया गया जो गलती से कमर्शियल वाहन वाला निकल गया.

Wired Challan By Kerala Traffic Police
इंटरनेट पर जब इस चालान की फोटो आई तो लोगों के मजेदार रिएक्शन मिलने भी शुरू हो गए हैं (Image Credit: Zigwheels.com) 
मुख्य बातें
  • कम पेट्रोल के लिए बाइक का चालान?
  • पुलिस ने गलती से थमाया दूसरा चालान
  • इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही फोटो

Wired Challan: बाइक चलाने वाले अमूमन अपनी गाड़ी को फुल टैंक कराकर नहीं रखते, बल्कि 100-200 रुपये का पेट्रोल भरवाकर चलाते हैं. लेकिन सोचिए अगर कम पेट्रोल होने की वजह से ट्रैफिक पुलिस बाइक चलाने वालों का चालान काटने लगे तो... जी हां, कुछ ऐसा ही हुआ केरल के बेसिल श्याम के साथ. इंटरनेट पर जब इस चालान की फोटो आई तो लोगों के मजेदार रिएक्शन मिलने भी शुरू हो गए हैं. Zigwheels.com की रिपोर्ट के हिसाब से बेसिल ने इसपर पहले तो ध्यान नहीं दिया, बाद में जब उन्होंने चालान को पढ़ा तक इसकी फोटो अपलोड की. 

कानून के लंबे हाथों से बच नहीं पाए 

केरल के बेसिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 चलाते हैं और ऑफिस जाने में देरी के चलते कुछ समय बचाने के लिए उन्होंने वन वे पर रॉन्ग साइड बाइक डाल दी. गलत दिशा में गाड़ी चलाते समय कानून की नजर उनपर पड़ी और ट्रैफिक पुलिस पे उन्हें रोक लिया. बेसिल को ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने के लिए 250 रुपये का चालान किया गया. लेकिन उनका ध्यान बाद में इस बात पर गया कि चालान वन वे पर गाड़ी चलाने का नहीं, बल्कि कम पेट्रोल के साथ गाड़ी चलाने का काटा गया है. 

ये भी पढ़ें : जल्द मिलेगी खास रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट, किसी भी स्टेट की पुलिस कभी नहीं रोकेगी आपकी गाड़ी!

गलती से काटा कमर्शियल वाहन वाला चालान 

असल में ये चालान कमर्शियली वाहनों के लिए होता है जो तय सीमा से कम ईंधन के साथ सड़क पर चलाए जा रहे होते हैं. इसके अलावा जब भी कोई यात्री वाहन सवारी के साथ होता है तो वो पेट्रोल-डीजल या सीएनजी नहीं भरवा सकता. ये गैरकानूनी है, ऐसे में अगर आप किसी टैक्सी में जा रहे हैं और ड्राइवर ये कहकर गाड़ी रोके कि पेट्रोल-डीजल या सीएपजी भरवानी है तो आप उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं. 

अगली खबर