भोजपुरी एक्ट्रेस Saba Khan को मिली थी नाम बदलने की नसीहत, जिस परिवार ने दिए ताने अब वही लेता है बेटी की कमाई

Actress Saba Khan Struggle: सबा खान इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। लेकिन यहां तक का सफर तय करना उनके लिए मुश्किल और चुनौती भरा रहा। एक्ट्रेस बनने की इच्छा जताने पर सबा को परिवार वालों का साथ नहीं मिला और मुस्लिम परिवार से होने के कारण करियर संघर्ष से भरा रहा।

Actress Saba Khan
सबा खान 
मुख्य बातें
  • मुस्लिम होने के कारण सबा खान को करना पड़ा खूब स्ट्रगल
  • सबा से नाराज होकर परिवार वालों ने तोड़ दिया था रिश्ता
  • मुस्लिम होने के कारण नाम बदलने पर भी था दबाव

Bhojpuri Actress Saba Khan Struggle: भोजपुरी इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार्स में से एक हैं सबा खान, जोकि सबसे ज्यादा चर्चा में बनी रहती है। सबा मॉडल और एक्ट्रेस तो पहले से ही थीं लेकिन हाल ही में उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री का रुख किया है। भोजपुरी इंडस्ट्री में सबा इतनी मशहूर हो गईं कि वह अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन यहां तक का सफर तय करना उनके लिए आसान नहीं था। मुश्किलों का सामना करते हुए सबा ने कामयाबी तक का सफर तय किया। एक्ट्रेस खुद अपने मुश्किल भरे सफर का खुलासा कर चुकी हैं।

परिवार ने छोड़ दिया था साथ

सबा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने की बात परिवार वालों को बताई तो किसी ने उनका साथ नहीं दिया। सभी ने उन्हें कुछ अलग प्रोफेशन चुनने की सलाह दी। इसका कारण यह था कि सबा मुस्लिम परिवार से थी। इसलिए उन्हें इस प्रोफेशन में आने की इजाजत परिवार से नहीं मिली। लेकिन सबा को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक था इसलिए वह एक्ट्रेस बनने की जिद पर अड़ी रहीं। तब परिवार वालों ने उनके साथ रिश्ता तोड़ दिया।

सबा की कमाई से ही चलता है परिवार

सबा ने बताया कि एक समय उनके परिवार वालों ने इस फील्ड में आने पर उन्हें खूब बुरा भला कहा था। यहां तक कि उन्हें घर से भी अलग कर दिया था। लेकिन आज वो परिवार में अकेली ऐसी सदस्य हैं, जो कमाती है और उन्हीं की कमाई से पूरा परिवार चलता है।

नाम बदलने की मिली थी नसीहत

एक इंटरव्यू में सबा से पूछा गया कि, मुस्लिम परिवार से होने के कारण क्या आपको कभी नाम बदलने के लिए कहा गया। इसका जवाब देते हुए सबा ने कहा कि, उनके करियर में एक ऐसा भी समय आया था जब उन्हें नाम बदलने की नसीहत मिली थी। कुछ कंपनी ने उनसे कहा कि, ये नाम नहीं चलेगा। तो कुछ कंपनी ने साफ कह दिया कि इंडस्ट्री में मुस्लिम नाम नहीं चलते हैं। लेकिन सबा ने अपना नाम नहीं बदला। उनका मानना था कि, इस नाम से ही उनकी पहचान है जो माता-पिता द्वारा उन्हें मिला है। नाम बदलने के लिए ऑप्शन में उन्हें गौरी और दिव्या जैसे नाम भी दिए गए। लेकिन सबा खान ने अपना नाम नहीं बदला और इसी नाम के साथ उन्होंने पहचान बनाई।

अगली खबर