Sambhavna Seth: प्रेग्नेंसी को लेकर संभावना सेठ होती हैं ट्रोल, 4 बार IVF फेल होने का दर्द सह चुकी हैं एक्ट्रेस

Sambhavna Seth IVF: इन विट्रो फर्टिलाइजेशन यानी आईवीएफ की मदद से कई सेलेब्स और लोग पेरेंट्स बन रहे हैं। लेकिन मां बनने के लिए यह प्रकिया आसान नहीं होती। हाल ही में संभावना सेठ ने अपनी असफल आईवीएफ जर्नी और ट्रोलिंग को लेकर वीडियो शेयर किया।

Sambhavna Seth Photo
संभावना सेठ  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • संभावना सेठ का 4 बार आईवीएफ प्रोसेस हो चुका है फेल
  • मां बनने के लिए संभावना ने पांचवी बार लिया आईवीएफ का सहारा
  • आईवीएफ ट्रीटमेंट के कारण संभावना के शरीर में आए कई बदलाव

Sambhavna Seth IVF Journey Video: संभावना सेठ भोजपुरी सिनेमा जगत की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। इसके साथ ही संभावना कई हिंदी टीवी शो और फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। संभावना ने अविनाश द्विवेदी के साथ 14 जुलाई 2016 को शादी की। संभावना और अविनाश की शादी को 6 साल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर संभावना को बच्चा ना होने को लेकर ट्रोल किया जाता है। हाल ही में संभावना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी प्रेग्नेंसी और आईवीएफ की जर्नी को लेकर कई बातें की। वीडियो में संभावना और अविनाश ने पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बाते शेयर की।

4 बार आईवीएफ प्रोसेस हुआ फेल

संभावना और अविनाश ने यूट्यूब पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर और आईवीएफ जर्नी को लेकर एक वीडियो शेयर की। इसमें उन्होंने बताया कि हमें बच्चा न होने को लेकर लोगों से कई बातें सुनने को मिलती है। लेकिन हम शादी के एक साल बाद से ही बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं। संभावना ने बताया कि उनकी उम्र अविनाश से ज्यादा है, इसलिए उन्होंने आईवीएफ का सहारा लिया। लेकिन चार बार आईवीएफ प्रोसेस फेल हो गया। इसके बाद भी संभावना और अविनाश की हिम्मत नहीं टूटी और उन्होंने पांचवीं बार आईवीएफ का सहारा लिया। संभावना ने बताया कि वह पांचवी बार आईवीएफ के जरिए मां बनने की कोशिश कर रही है।

Also Read: Akshara Singh Hit Songs: ये हैं अक्षरा सिंह के 5 हिट गाने, यूट्यूब पर मिले 400-500 मिलियन व्यूज

ट्रोलिंग पर छलका संभावना का दर्द

संभावना वीडियो में रोते हुए कहती है कि लोग उन्हें बच्चे को लेकर खूब ट्रोल करते हैं। कहते हैं अब अपना बच्चा कर लो कब तक कुत्तों के बच्चे को पालोगी। यही नहीं कुछ लोग तो संभावना के बढ़े हुए वजन को लेकर भी भद्दे-भद्दे कमेंट्स करते हैं। संभावना बताती है कि हालांकि वह नेगेटिव कमेंट पर ध्यान नहीं देती। लेकिन आईवीएफ प्रोसेस के दौरान लगने वाले इंजेक्शन काफी दर्द भरे होते हैं और इससे बॉडी में कई तरह के साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। आईवीएफ ट्रीटमेंट के कारण ही उनके शरीर में बहुत सारे बदलाव भी हो रहे हैं।

Also Read:Bhojpuri Song: ‘ट्यूशन वाली’ के प्यार में दिल हार बैठे खेसारी लाल यादव, नया गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम

आईवीएफ प्रोसेस से बिगड़ी संभावना की तबियत

आईवीएफ प्रोसेस काफी दर्द भरा तो होता ही है, लेकिन इसके कई साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। चार बार आईवीएफ फेल होने के बाद संभावना ने मां बनने के लिए पांचवी बार आईवीएफ का सहारा लिया। हाल ही में संभावना के पति अविनाश द्विवेदी ने बताया कि आईवीएफ प्रोसेस के साइड इफेक्ट्स के कारण संभावना को बुखार खांसी और उल्टियां शुरू हो गई जिसकी वजह से उनकी तबीयत इतनी बिगड़ गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि अब उनकी तबीयत ठीक है।

अगली खबर