Navratri Bhojpuri Song 2022: नवरात्रि में भोजपुरी के भक्ति गीतों की धूम, ताबड़तोड़ रिलीज हो रहे हैं एल्बम

Navratri Bhojpuri Geet: चैत्र नवरात्रि शुरू हो चुकी है और भक्त मईया की भक्ति में लीन है। ऐसे में लगातार भोजपुरी देवी गीत रिलीज हो रहे हैं। इन नवरात्रि देवी गीतों के साथ आप माता की पूजा को और खास बना सकते हैं।

Bhojpuri star nirahua and pawan singh
भोजपुरी स्टार निरहुआ और पवन सिंह  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • भोजपुरी देवी गीतों के बिना अधूरा है नवरात्रि का त्योहार
  • आरती से लेकर डीजे तक भोजपुरी में रिलीज हो रहे देवी गीत
  • पवन सिंह, खेसारी लाल और निरहुआ के देवी गीत संग भक्ति में डूबे भक्त

Navratri Bhojpuri Devi Geet 2022:  2 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरुआत हो चुकी है। नवरात्रि में पूरे नौ दिनों तक देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा अराधना की जाती है। नवरात्रि के दिनों में पूरा माहौल मईया की भक्ति लीन होता है और चारों ओर माता के भजन-आरती सुनाई देते है। बात जब देवी गीत की हो तो ऐसे में भोजपुरी देवी गीत नवरात्रि में काफी पसंद किए जाते हैं। सिर्फ नवरात्रि ही नहीं बल्कि सावन, होली, दीवाली और महापर्व छठ जैसे तीज-त्योहार भोजपुरी लोकगीतों के बिना अधूरे होते हैं। ऐसे में चैत्र नवरात्रि के समय भोजपुरी के फेमस पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, निरहुआ और प्रमोद प्रेमी जैसे कलाकारों के देवी गीत रिलीज हो रहे हैं।  

दिनेश लाल यादव का देवी गीत

नवरात्रि के मौके पर भोजपुरी के जुबलीस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Nirahua) का भी सुपरहिट देवी गीत ‘अब छोड़ा माई आसनवा ना’ (Ab Chhoda Mai Asanava Na) नवरात्रि के दूसरे दिन यानी 3 अप्रैल 2022 को रिलीज हुआ। इस देवी गीत में निरहुआ के आवाज के साथ उनके लुक की भी खूब तारीफ की गई। गाने के वीडियो में निरहुआ मईया के भक्तिरस में डूबे दिखे।

पढ़ें-  जनता दरबार में तलाक मांगने पहुंची अंतरा सिंह प्रियंका, वायरल हुआ गाना 'साईया गेलै जनता दरबार'

पवन सिंह का नया गाना

चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर पावरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) का नया नवरात्रि गाना ‘काली मईया’ हाल ही में 4 अप्रैल 2022 को यूट्यूब पर रिलीज हुआ। इस गाने को भी खूब पसंद किया जा रहा है। इस गाने के साथ भक्त देवी मईया की भक्ति में डूबे हैं।

प्रमोद प्रेमी का डीजे नवरात्रि गाना

भोजपुरी जगत में अपनी आवाज से पहचान बनाने वाले प्रमोद प्रेमी का भी नया गाना नवरात्रि में रिलीज किया गया है। खास बात यह है कि ये गाना DJ में रिलीज किया गया है। गाने का नाम है ‘नवरातर भुखल बाड़ू’ ।

खेसारी लाल यादव का देवी गीत

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव  (Khesari lal Yadav) देवी गीत ‘सुना राजा उड़हुल ताजा’ भी चैत्र नवरात्र के मौके पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस गाने में खेसारी के साथ एक्ट्रेस रानी चटर्जी नजर आ रही हैं। हालांकि ये गाना कुछ साल पहले रिलीज हुआ था लेकिन, चैत्र नवरात्रि में यह एक बार फिर से जमकर वायरल हो रहा है।

अगली खबर