Bhoapl News: भोपाल में एसीपी ने कारोबारी पर दर्ज कराई FIR, रजिस्ट्री को लेकर फंसा है पेंच, जानिए मामला

Bhopal Police: भोपाल में धोखाधड़ी का मामले सामने आया है। यहां दुकान बेचने के नाम पर एक कारोबारी ने सहायक पुलिस आयुक्त से लाखों रुपए ले लिए लेकिन उसके बाद भी एसीपी के नाम से रजिस्ट्री नहीं की। एसीपी ने हबीबगंज थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 forgery from ACP in Bhopal
भोपाल में दुकान बेचने के मामले में एसीपी ने कारोबारी पर दर्ज कराया एफआईआर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कारोबारी ने एसीपी से लिए लाखों रुपये लेकिन नहीं की दुकान की रजिस्ट्री
  • हबीबगंज थाने में दर्ज करवाया गया मामला, जांच में जुटी पुलिस
  • सौदा होने के बाद तय रुपये से अधिक की मांग कर रहा कारोबारी

Bhopal news: Bhopal news: राजधानी भोपाल में एक पुलिस अधिकारी के साथ ही लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। हैरानी की बात तो ये है कि सालों के प्रयास के बाद भी पुलिस अधिकारी जब यह मामला नहीं सुलझा सके तो उन्होंने अब आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में इंदौर पुलिस के विजय नगर सहायक आयुक्त से दुकान बेचने के नाम पर धोखाधड़ी हुई है।

एसीपी ने हबीबगंज थाने में कारोबारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एसीपी का आरोप है कि गारमेंट कारोबारी ने उन्हें गोविंदपुरा इलाके में स्थित दो दुकानें बेचीं। इसकी एवज में तय सौदे के अनुसार उनसे लाखों रुपये ले लिए। लेकिन रुपये लेने के बावजूद कारोबारी ने रजिस्ट्री नहीं की। अब कारोबारी रजिस्ट्री करने के नाम पर अतिरिक्त राशि की मांग कर रहा है। 

पूरे ​रुपए लेकर भी नहीं करवाई रजिस्ट्री

हबीबगंज पुलिस ने गारमेंट कारोबारी, उसके भाई और बेटी पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मूलत: ग्वालियर निवासी राकेश गुप्ता वर्तमान में विजय नगर, इंदौर में एसीपी हैं। एसीपी से जुलाई 2017 में बिठ्ठन मार्केट में मराल नाम से गारमेंट शॉप संचालित कराने वाले मुकेश गुप्ता, उनके भाई स्नेहांशु गुप्ता और बेटी तानिया से दो दुकानों का सौदा किया। गोविंदपुरा इलाके में स्थित इन दो दुकानों को तय सौदे के अनुसार एसीपी ने खरीदा और तय राशि भी चुका दी। कारोबारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह जल्द ही दुकानों की रजिस्ट्री करवा देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब एसीपी ने कारोबारी से संपर्क किया तो वह और राशि मांगने लगा। एसीपी ने मामले की शिकायत भोपाल पुलिस के आला अधिकारियों से की। जांच के बाद रविवार को हबीबगंज पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। हबीबगंज थाना पुलिस ने राकेश गुप्ता की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राकेश गुप्ता ने साल 2017 में ​इन दुकानों को खरीदा था। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर