Bhopal: भोपाल में कोरोना मामलों में आई तेजी, शुक्रवार तक के लिए फिर से किया गया लॉकडाउन

Bhopal Coronavirus Updates: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी दिख रही है। अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू होने के 7 सप्ताह बाद अब फिर से लॉकडाउन किया जा रहा है

corona pandemic
भोपाल कोरोना अपडेट्स  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भोपाल में अनलॉकिंग शुरू होने के 7 सप्ताह के बाद फिर से लॉकडाउन
  • ओल्ड भोपाल के कुछ इलाके समेत राजधानी में 21 से 24 जुलाई तक लॉकडाउन
  • राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 139 हो गई है

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद एक बार फिर से कोरोना का मामलों में तेजी देखी जा रही है। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए एक बार फिर से भोपाल लॉकडाउन मोड में है। अनलॉकिंग प्रक्रिया के पूरे सात सप्ताह के बाद एक बार फिर से राजधानी में लॉकडाउन किया जा रहा है।  

ओल्ड भोपाल का बड़ा हिस्सा, कमला नगर और बागसेवनिया को मंगलवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार तक बंद रखा जाएगा। ये फैसला तब लिया गया जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिले में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं इसलिए सप्ताह में दो दिनों के लिए लॉकडाउन किया जाएगा। अन्य राजधानियों के समान भोपाल में वीकेंड लॉकडाउन जारी है जो सोमवार को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

मंगलवार से जिन एरिया में लॉकडाउन जारी है वे हैं ओल्ड भोपाल का न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हारपुरा, लखेरापुरा, खजांची गली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक, जैन मंदिर, गुर्जापुरा और सिलवटपुरा। ये सभी कोतवाली, मंगलवारा और हनुमानगंज थाने के अंतर्गत आते हैं।

मंगलवार को किए गए एलान के मुताबिक मंगलवार 21 जुलाई से 24 जुलाई शुक्रवार तक शहर में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस बीच लोगों को केवल आवश्यक सेवाओं के लिए ही घर से बाहर निकलने की अनुमति रहेगी।

भोपाल के आईएसबीटी स्थित जिला पंजीयक कार्यालय में भी उपपंजीयक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं जिसके बाद कार्यालय को 26 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि राजधानी में कोरोना से अब तक 139 लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामले में इंदौर पहले नंबर पर है जबकि भोपाल दूसरे नंबर पर है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर