Bhopal Crime: विदेशी कंपनी से फायदा दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, जानें पूरा मामला

Bhopal Police: भोपाल में एक महिला से लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। विदेश की कंपनी में निवेश करने नाम पर महिला से ठगी हुई है। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Bhopal Crime News
भोपाल में बिजनेस के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी महिला ने अपने मोबाइल नंबर पर पैसे कराए ट्रांसफर
  • विदेश की कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के नाम पर की ठगी
  • कंपनी के ऊपर पहले से दर्ज हैं मामले

Bhopal News: राजधानी भोपाल के लालघाटी इलाके में रहने वाली एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला के खिलाफ संतनगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी महिला ने विदेशी कंपनी की फ्रेंचाइजी के साथ इन्वेस्टमेंट बिजनेस में पैसा कमाने की बात कह कर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है। गिरफ्तार महिला ने अपने मोबाइल नंबर पर लाखों रुपए ट्रांसफर करवाए थे।

बता दें कि जिस कंपनी में निवेश के लिए महिला ने पीड़िता से कहा था, उस पर पहले से केस चल रहा है। पीड़िता के साथ-साथ उसकी सहेली और भाई भी इस स्कैम में फंस गए। आरोपी महिला ने इन तीनों से अपने अकाउंट में पैसे डलवा लिए थे।

आरोपी महिला ने ऐसे दिया झांसा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धोखाधड़ी की शिकायत के बाद केस दर्ज किया गया है। लालघाटी निवासी मोनिका पारदसानी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। संतनगर (बैरागढ़) के बी ओल्ड 03 में रहने वाली पीड़िता ने एफआईआर करवाई है। पीड़िता ने बताया है कि, साल 2021 के अप्रैल माह में मेरे पति की परिचित महिला, उससे मोबाइल पर बात हुई थी। महिला ने एक विदेशी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना बताकर अपनी कंपनी में इन्वेस्टमेंट बिजनेस में पैसा लगाने की बात कही।

यूपीआई के जरिए ट्रांसफर करवाए लाखों रुपए

बता दें कि आरोपी महिला ने पीड़िता से कहा कि पहले दो लोगों को जोड़कर उनसे इन्वेस्ट कराओगे तो आपको अच्छा रिटर्न मिल जाएगा। सात माह तक 65 हजार प्रति माह की किश्त जमा करनी होगी। इसके कुछ समय बाद हर माह 18 हजार रुपए प्रति माह वापस आने लगेगा। आरोपी महिला ने अपने मोबाइल नंबर पर यूपीआई के जरिए पहली किश्त के रूप में पीड़िता से 54 हजार रुपए ट्रांसफर कराए। इसके बाद तीन लाख 50 हजार रुपए कई किश्तों में पीड़िता से ट्रांसफर करवाए। पीड़िता ने अपनी सहेली और अपने भाई को भी इसमें जोड़ लिया, इन दोनों लोगों से भी आरोपी महिला ने तीन लाख रुपये लिए। आज तक पीड़ितों को कोई राशि प्राप्त नहीं हुई। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। बात दें कि विदेशी कंपनी पर धोखाधड़ी के मामले में पहले से भी दर्ज हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर