Bhopal Fraud Case: मध्यप्रदेश में बाप-बेटे को नौकरी के नाम पर लगी 10 लाख की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

Bhopal Fraud Case: राममोहन को भोपाल में मंत्रालय में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कह कर 10 लाख की रकम अदा करने के बाद दोनों आरोपी बाप-बेटे ने उन्हें फेक ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया।

Bhopal Fraud  Case
नौकरी के नाम पर ठगी, थमाया नकली ज्वाइनिंग लेटर  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे रामनाराण से ठगे 10 लाख
  • ठग बाप-बेटे ने पीड़ित को थमा दिया फेक ज्वाइनिंग लेटर
  • पड़ताल की तो ठगी का खुलासा हुआ

Bhopal Fraud Case: मध्यप्रदेश में मंत्रालय में नौकरी लगवाने का झांसा देकर बाप-बेटे को करीब 10 लाख की चपत लगाने का मामला सामने आया है। मामला बेहट थाना इलाके के गांव रनगवां की है। ठगी का शिकार होने की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित ने आरोपी बाप-बेटे के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक गांव रनगवां का राममोहन गुर्जर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा है। राममोहन को भोपाल के मंत्रालय में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कह कर उसके पिता को आरोपी बाप रूपनारायण व बेटे शिवमोहन शर्मा ने वर्ष 2021 में अपने घर बुलाया।

इसके बाद उन्हें अच्छी पहचान का हवाला देकर झांसे में लिया। इसके बाद पीड़ित के पिता को नौकरी की एवज में 10 लाख खर्च होने की बात कही। राममोहन के पिता ने बेटे की नौकरी लगने को लेकर आरोपियों की बात मान ली। पुलिस के मुताबिक नौकरी का सौदा तय होने के बाद आरोपियों के बताए अनुसार अग्रिम तौर पर 6 लाख 10 हजार रूपए ठग बाप- बेटे को कैश दे दिए। इसके बाद बाकी की रकम उनके बैंक अकाउंट में ट्रांस्फर की दी। इस प्रकार से उनके पास कुल 9 लाख 44 हजार रुपए पहुंच गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। अब पुलिस सारे मामले की पड़ताल में जुटी है।

थमा दिया फेक ज्वाइनिंग लेटर

पुलिस ने बताया कि, पीड़ित ने दर्ज मामले में लिखा है कि रकम अदा करने के बाद दोनों आरोपी बाप-बेटे ने उन्हें बेटे की नौकरी का एक ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया। इसके बाद उन्हें भरोसा दिलाया कि आरोपी शिवमोहन नौकरी ज्वाइन करवाने के लिए रामनारायण के साथ भोपाल जाएगा। बाद में ठग बेटा शिवमोहन पीड़ित रामनारायण को लेकर भोपाल गया व खुद मंत्रालय के अंदर चला गया व रामनारायण को बाहर छोड़ दिया। आरोपी वापिस मंत्रालय से बाहर आया तो उसे एक दूसरा नौकरी का लेटर थमा दिया और कहा कि दो महीने बाद तुम्हें नौकरी ज्वाइन करनी है। दो महीने बीतने के बाद जब ज्वाइनिंग का टाइम आया तो आरोपी मामले को लेकर गोलमोल जवाब देने लगे। इस पर पीड़ित को शक होने लगा। इसके बाद मामले की पड़ताल की तो पता चला कि ज्वाइनिंग लेटर फेक है और उनके साथ ठगी हुई है। इसके बाद पीड़ित ने अपने पिता के साथ थाने जाकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर