Bhopal Local Body Election 2022: राजधानी में मेयर के लिए नई चेयर की तैयारी, 30 लाख से तैयार हो रहा सभा भवन

Bhopal Local Body Election 2022 : निगम की ओर से विजयी पार्षदों व महापौर के स्वागत को लेकर कई बदलाव किए हैं। जिसमें नगर निगम हेड ऑफिस स्थित सभागार को सजाया जा रहा है। ताकि आने वाले समय में महापौर व पार्षदों को शहर की सरकार चलाने में सुविधा रहे। सभागार में साउंड सिस्टम में सुधार सहित पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बैठने के लिए व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं।

Bhopal news
राजधानी में मेयर की नई चेयर सजाने का काम जोरों पर  
मुख्य बातें
  • सब व्यवस्थाओं में सुधार पर निगम की ओर से खर्च किए गए करीब 30 लाख
  • सजाया जा रहा है नगर निगम हेड ऑफिस स्थित सभागार को
  • पक्ष-विपक्ष के पार्षदों की संख्या के आधार पर बैठने में बदलाव होगा

Bhopal Local Body Election 2022: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार परवान पर है। राजधानी में शहर की सरकार बनाने को लेकर पार्षद व मेयर केंडिडेट पूरे जोश के साथ मतदाताओं के घरों में दस्तक देकर अपने लिए वोट मांग रहे हैं। हालांकि पहले चरण का मतदान अगले माह की 6 जुलाई और और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होना है। मगर राजधानी में मेयर की नई चेयर सजाने का काम जोरों पर है।

इस बार निगम की ओर से विजयी पार्षदों व महापौर के स्वागत को लेकर कई बदलाव किए हैं। जिसमें नगर निगम हेड ऑफिस स्थित सभागार को सजाया जा रहा है। ताकि आने वाले समय में महापौर व पार्षदों को शहर की सरकार चलाने में सुविधा रहे। सभागार में साउंड सिस्टम में सुधार सहित पक्ष-विपक्ष के पार्षदों के बैठने के लिए व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। वहीं सीसीटीवी कैमरे भी नए तरीके से लगाए गए हैं। इन सब व्यवस्थाओं में सुधार पर निगम की ओर से करीब 30 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। 

महापौर के कक्ष की सफाई शुरू

निगम के अधिकारियों ने बताया कि नए पार्षदों व महापौर के पदभार ग्रहण करने से पूर्व ही व्यवस्थाओं में सुधार का काम पूर्ण हो जाएगा। सभागार में दो माह में एक बार निगम की साधारण सभा की बैठक होती है। आपको बता दें राजधानी में नगर निगम कार्यालय में मेयर के अलावा पार्षदों, एमआईसी मेंबर्स, परिषद प्रेसिडेंट व पार्षद टीमों सहित सीनियर अधिकारियों के कमरों की साफ-सफाई भी शुरू हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस बार पार्षदों के बैठने के स्थान को भी तय किया गया है। वहीं मेयर व अधिकारियों को आइएसबीटी में कमरों का आंवटन किया जाना संभावित है। 

कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो

राजधानी भोपाल में कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार विभा पटेल ने सोमवार को मेनिफेस्टो जारी किया है। 28 बिंदुओं वाले मेनिफेस्टो में शहर की जनता को गृहकर, बिजली व पानी के बिलों को आधा करने सहित कई वादे किए गए हैं। इस मौके पर पीसीसी चीफ कमलनाथ मौजूद रहे। कांग्रेस के मेनिफेस्टो में नागरिकों की सुविधाओं में इजाफा करने का वादा भी किया गया है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर