Bhopal Crime: बिजली कनेक्शन के नाम पर रिश्वत लेते पकड़े गए बिजली कर्मचारी, पुलिस ने की कार्रवाई, जानिए मामला

Bhopal Police: भोपाल में बिजली कनेक्शन देने के नाम पर 9 हजार कि रिश्वत लेते दो बिजली कर्मचारी रंगे हाथ पकड़े गए हैं। दोनों को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले का सत्यापन कराने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई की है।

Bhopal Crime News
भोपाल में बिजली कर्मचारियों को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते पकड़ा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चाय की दुकान पर रिश्वत लेते बिजली कंपनी के दो लाइनमैन गिरफ्तार
  • नया बिजली कनेक्शन देने के नाम पर मांगी थी रिश्वत
  • दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Bhopal News: राजधानी भोपाल की लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। भानपुर चौराहे के पास चाय की एक गुमटी पर नौ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए बिजली कंपनी के दो लाइनमैन को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित मानस विहार काॅलोनी में एक घर में नया विद्युत कनेक्शन देने के लिए शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

बता दें कि लोकायुक्त पुलिस ने परिवादी की शिकायत के बाद कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस ने पहले मामले का सत्यापन करवाया, इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

ये था पूरा मामला

लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामशरण गुप्ता निवासी बृज कॉलोनी करोंद ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त संगठन भोपाल को 12 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि वह मानस विहार कॉलोनी में घर का निर्माण करा रहे हैं। शिकायतकर्ता के अनुसार नया बिजली कनेक्शन देने की एवज में लाइनमैन शरीफ खान और रविंद्र शुक्ला ने उनसे 13000 रुपए की मांग की। इसमें 5000 रुपये कनेक्शन देने की रसीद के और 8000 रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे गए। आवेदक रामशरण ने 4000 रुपए करीब पांच दिन पूर्व ही रविन्द्र शुक्ला को दे दिए थे। बता दें कि बाकी के रुपए रिश्वत में न देकर आवेदक रामशरण लाइनमैन शरीफ एवं रविन्द्र शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई चाहता था।

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

जानकारी के लिए बता दें कि शिकायत के सत्यापन के बाद पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में डीएसपी डाॅ  सलिल शर्मा की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। लोकायुक्त पुलिस ने रविन्द्र शुक्ला एवं शरीफ खान को आवेदक से नौ हजार रुपए की रिश्वत राशि भानपुरा चौराहे के पास एक चाय की गुमटी पर लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इन दिनों लोकायुक्त लगातार रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। लोकायुक्त के अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई तेज करने की बात कही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर