Bhopal:क्रिमिनल​ निकला कपड़ा कारोबारी, कर रहा था अवैध हथियारों का धंधा, पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Bhopal Crime : अतिरिक्त डीसीपी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि राजधानी के सुभाष नगर फाटक ब्रिज के नीचे एक शख्स हथियार सप्लाई करने को ग्राहक का इंतजार कर रहा है। इसके बाद मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर सप्लायर को दबोचा। पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास एक पिस्टल सहित जिंदा कारतूस बरादम हुए।

Bhopal Crime
कपड़ों की दुकान की आड़ में अवैध हथियारों का धंधा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कपड़ा बेचने की आड़ में हथियारों की तस्करी कर रहा शख्स अपराध शाखा के हाथ लगा
  • आरोपी के पास से एक पिस्टल सहित जिंदा कारतूस बरामद हुए
  • आरोपी भोपाल में कई बदमाशों को हथियार बेच चुका है

Bhopal Crime : प्रदेश के राजगढ़ के सारंगपुर में कपड़ा बेचने की आड़ में लंबे समय से हथियारों की तस्करी कर रहा एक शख्स अब राजधानी की अपराध शाखा के हाथ लगा है। आरोपी के पास से पुुलिस ने एक पिस्टल भी बरामद की है। इसके बाद खुलासा हुआ है कि आरोपी भोपाल में कई बदमाशों को हथियार बेच चुका है। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के बारे में जानकारी तब लगी, जब कुछ दिन पहले लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे कुछ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

दरअसल, पिछले दिनों पुलिस ने एक गैंग को पकड़ा था। गैंग के पांच बदमाशों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को राजगढ़ के इस शख्स से पिस्टल खरीदने की जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने क्राइम ब्रांच को ये भी बताया कि हथियारों का ये सौदागर पिस्टल की कीमत 20 से 25 हजार रूपए लेता है। बहरहाल अपराध शाखा के अधिकारी पकड़े गए शख्स से पूछताछ कर जानकारी जुटा रहे हैं कि अब तक वो भोपाल में कितने लोगों को हथियार सप्लाई कर चुका है। 

ऐसे लगा क्राइम ब्रांच के हाथ

भोपाल क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त डीसीपी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि राजधानी के सुभाष नगर फाटक ब्रिज के नीचे एक शख्स हथियार सप्लाई करने को ग्राहक का इंतजार कर रहा है। इसके बाद मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर सप्लायर को दबोचा। पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास एक पिस्टल सहित जिंदा कारतूस बरामद हुए। बाद में हथियारों के सप्लायर से पूछताछ की तो अपना नाम शकील (34) निवासी सारंगपुर बताया। उसने पुलिस को बताया कि वह 12वीं तक पढ़ा है और सांरगपुर राजगढ़ में कपड़े की दुकान है। उसने पुलिस को ये भी जानकारी दी कि वह पिस्टल के 20 से 25 हजार रुपए लेता है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का पहले से अपराधिक रिकॉर्ड है। अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि इस पर किस तरह के कितने मामले कहां-कहां दर्ज हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर