भोपाल में गणेश पंडाल में जाते समय मासूम की करंट लगने से मौत, मां बोली-उसे डांट देती, तो मान जाता, उठ मेरे लाल...

Seven Year Old Boy Dies: भोपाल के नेहरू नगर में सात साल के बच्चे की गणेश पंडाल में जाते समय करंट लगने से मौत हो गई। बच्चा अपने मां-बाप की इकलौता संतान थी। बिजली विभाग की लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने हंगामा भी किया।

Seven Year Old Boy Dies
गणेश पंडाल में जाते समय मासूम की करंट लगने से मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल में बच्चे की गणेश पंडाल में जाते समय करंट लगने से मौत
  • कई दिन से बिजली के खंभे के अर्थिंग वाले तार में आ रहा था करंट
  • विभाग की लापरवाही ने ली मासूम बच्चे की जान

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दर्दनाक हादसा हुआ। नेहरू नगर के वार्ड 29 के कार्यालय के पीछे पार्क के पास में गणेश उत्सव में शामिल होने जा रहे बच्चे को करंट लग गया। आसपास के लोगों ने बच्चे को बेसुध देखा तो अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। लोगों ने बताया कि, बिजली के खंभे के अर्थिंग वाले तार में कई दिन करंट आ रहा था। शिकायत के बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने उसे ठीक नहीं किया। लापरवाही की वजह से मासूम बच्चे की जान चली गई। 

जानकारी के अनुसार, नेहरू नगर में रहने वाला सात वर्षीय मोहित कुमार (मोदी) चौथी कक्षा का छात्र था। वह अपने मां और पिता की इकलौती संतान थी। बताया जा रहा है कि, पार्क के पास मोहल्ले के बच्चों ने गणेश उत्सव रखा था। 

बेटे की मौत से मां का रो-रोकर बुरा हाल 

यहां गणेश मूर्ति की स्थापना की गई थी। रात में मोहित घर से पार्क से निकला था। पार्क के द्वार पर बिजली का खंभा लगा है। यहां बच्चे ने करंट लग गया, अस्पताल लेकर गए तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इकलौते बेटे की मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे का शव देखकर मां ऊषा गजवानी बोलती रही मैं मेरे मोदी को जाने नहीं देती। उसे डांट देती तो वह मान जाता। उठ मेरे लाल...। वह बिलखते हुए कहती रही कि मैं जीकर क्या करूंगी...। तेरे लिए बहुत सारे खिलौने लाई हूं, अब उनका क्या करूंगी। 

रात में पूजा के बाद पड़ोस में प्रसाद बांटा था

आपको बता दें कि मोहित के शव का बुधवार सुबह पोस्टमॉर्टम किया गया। पिता सुनील बेटे का शव देख फफक कर बोले कि मंगलवार रात बेटे ने घर में गणेशजी की पूजा की थी। इसके बाद रात में ही पड़ोस में प्रसाद भी बांटा। थोड़ी देर बाद कहा कि पार्क के पास गणेश झांकी देखकर आता हूं। यह कहकर घर से निकला। 10 मिनट बाद झांकी के पास ही गार्डन के गेट के पास बिजली पोल में चिपका मिला। मोहित के मामा हरीश ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बिजली पोल में कई दिन से करंट आ रहा था, लेकिन ठीक नहीं किया। आखिरकार, मोहित की जान चली गई। 
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर