Bhopal Police Action: 9वीं क्लास पास बदमाश बन गए बिजली कंपनी के फर्जी अफसर, लोगों को दे गए लाखों का झटका

Bhopal Crime: भोपाल में बिजली कंपनी का फर्जी अफसर बनकर तीन लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी नोएडा में सफाईकर्मी है और दूसरा टेलर का काम करता है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

bhopal crime news
भोपाल में बिजली विभाग का अफसर बन ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • भोपाल के बाबडड़ियां कला में रहने वाले शख्स से हुई थी ठगी
  • युवक के खाते से 3 लाख रुपये की हुई थी ठगी
  • भोपाल की साइबर क्राइम पुलिस ने किया मामले का खुलासा

Bhopal News: राजधानी भोपाल के बाबड़ियां कला में रहने वाले एक युवक से बिजली कंपनी का फर्जी अधिकारी बन ठगी करने वाले दो लोगों को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक युवक नोएडा में सफाईकर्मी और दूसरा टेलर का काम करता है। आरोपियों ने एनीडेस्क ऐप इंस्टाॅल करवाकर युवक के खाते से 3 लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। यह खुलासा पुलिस उपायुक्त अमित सिंह और शैलेंद्र सिंह चौहान की टीम ने किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के बाबड़ियां कला में रहने वाले केशव सिंह के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज में बिजली बिल का पेमेंट नहीं करने पर कनेक्शन काटने की बात कही गई थी। इसमें बकाया बिजली बिल का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए नोएडा के सफाईकर्मी आरोपी नितिन और  अजय ने खुद का मोबाइल नंबर दिया था। बकाया बिल के पेमेंट के लिए दी गई लिंक पर केशव सिंह ने क्लिक कर दिया। इसके बाद मोबाइल में एनीडेस्क डाउनलोड हो गया।

आरोपियों ने ऐसे फंसाया जाल में

मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों ने केशव सिंह को बकाया बिल के पेमेंट के लिए लगातार फोन करना शुरू कर दिया। इस दौरान एनीडेस्क की मदद से आरोपियों ने केशव सिंह के मोबाइल के पासवर्ड और यूपीआई पिन का भी पता कर लिया। इसके बाद केशव सिंह के खाते से 3 लाख रुपए गायब कर दिए। पीड़ित को बैंक से आए मैसेज से इस ठगी का पता चला।  उन्होंने साइबर थाने में ऑनलाइन ठगी की एफआईआर दर्ज कराई।

पकड़े गए आरोपी पर पहले से दर्ज है मामला

पुलिस ने बताया है कि बतौर सफाई कर्मचारी काम करने वाला नितिन 9वीं क्लास तक पढ़ा है। उसी की तरह अजय ने भी 9वीं तक की शिक्षा ली है। दोनों आरोपी लोगों को ठगने के लिए बिजली बिल बकाया नहीं चुकाने के नाम पर बिजली अधिकारी बनकर मैसेज और फोन करते थे। इस दौरान जो भी उपभोक्ता बिजली बिल बकाया नहीं होने की बात कहा करते थे। उन्हें बिजली का कनेक्शन काटने की धमकी देते थे और कनेक्शन संबंधी जानकारी देने के लिए एक लिंक भेज देते थे। पुलिस ने बताया कि अजय के खिलाफ दिल्ली में पहले से साइबर क्राइम का मुकदमा दर्ज है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर