Bhopal Railway News: भोपाल रेल प्रशासन की तैयारी, निरस्त की गईं ये 2 ट्रेनें फिर पटरी पर भरेंगी फर्राटा

Bhopal Railway News: भोपाल रेल विभाग के मुताबिक जुलाई माह की 13 तारीख से गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस को बहाल कर अपने प्रारंभिक रेलवे स्टेशन से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Bhopal Railway News
भोपाल रेलवे निरस्त की गई 2 ट्रेनें फिर से चलाएगा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दो मुख्य ट्रेनों को अगले 2 दिन बाद रेलवे फिर से चलाएगा
  • राजधानी के लोगों को छतीसगढ़ सहित अन्य शहरों के सफर के लिए आसानी होगी
  • पूर्व में 16 जुलाई तक दो ट्रेनों को निरस्त करने के आदेश जारी किए गए थे

Bhopal Railway News: राजधानी भोपाल के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। पूर्व में रद्द की गई दो मुख्य ट्रेनों को अगले दो दिन बाद रेलवे विभाग फिर से चलाएगा। इससे राजधानी के लोगों को छत्तीसगढ़ सहित अन्य शहरों के सफर के लिए आसानी होगी। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आगामी 16 जुलाई तक दो ट्रेनों को निरस्त करने के आदेश जारी किए गए थे। मगर अब दोनों ट्रेनों का संचालन जारी रखा जाएगा। रेल विभाग के मुताबिक भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस और साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस को फिर जारी करने का फैसला लिया गया है। इस फैसले से यात्रियों का सफर आसान होगा।

गौरतलब है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर डिवीजन ने गत सप्ताह भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस को 16 जुलाई तक संचालित नहीं करने का आदेश जारी किए थे। इसके बाद रेलवे ने अपना निर्णय टालते हुए शुरूआती रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन संचालित होने वाली ट्रेन संख्या 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस व ट्रेन संख्या 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस को 13 जुलाई से फिर से चलाने का फैसला किया है। रेल विभाग के मुताबिक दोनों ट्रेनों की सेवा फिर से बहाल होने से राजधानी भोपाल सहित आसपास के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। इन ट्रेनों से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सहित कई शहरों से लोगों का जुड़ाव आसानी से हो सकेगा। 

ये ट्रेनें भी हुई बहाल, सफर हुआ आसान

भोपाल रेल विभाग के मुताबिक जुलाई माह की 13 तारीख से गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस को बहाल कर अपने प्रारंभिक रेलवे स्टेशन से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी प्रकार 14 जुलाई से गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति एक्सप्रेस को बहाल कर अपने निर्धारित रेलवे स्टेशन से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इन ट्रेनों के संचालन से जहां रेलवे की आय में इजाफा होगा। वहीं इन ट्रेनों से जुड़े शहरों में पहुंचने के लिए यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर