Crime News: दहलीज पर दूधमुंही बेटी को छोड़ा, फिर दुनिया को कह दिया अलविदा, विवाहिता फांसी के फंदे पर झूली

Crime News : पुलिस ने मामले का खुलासा कर बताया कि, चोरल के जंगल में स्थित गांव राजपुरा निवासी पूजा पत्नी विजय कुमार (22) ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त विवाहिता अपनी सात माह की बेटी के साथ अकेली थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Bhopal Crime News
विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  •  मौत को गले लगाने से पहले बेटी को घर की दहलीज के बाहर छोड़ा
  • बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी मृतका के घर पर आए
  • दरवाजा तोड़ा व अंदर देखा तो विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी थी

Crime News: एक ह्रदय विदारक घटना मध्य प्रदेश के गांव राजपुरा से सामने आई है। जहां पर मां ने आत्महत्या करने से पहले अपनी सात महीने की दूधमुंही बच्ची को घर बाहर दहलीज पर सुला दिया। इसके बाद उसने दुनिया को अलविदा कह दिया।

यह मामला तब सामने आया जब बच्ची भूख से बिलखने लगी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी मृतका के घर पर आए व बंद दरवाजा खुलवाने के लिए खटखटाया। जब दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा तोड़ा व अंदर देखा तो विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी थी। 

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

इलाके की सिमरोल पुलिस ने मामले का खुलासा कर बताया कि, चोरल के जंगल में स्थित गांव राजपुरा निवासी पूजा पत्नी विजय कुमार (22) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त विवाहिता अपनी सात माह की बेटी के साथ अकेली थी। घर के बाकि लोग बाहर गए हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक मृतका की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व विजय के साथ हुई थी। पति मजदूरी करता है, जबकि देवर सेना में है। पुलिस के मुताबिक, मृतका के पिता ने पूजा की ओर से कभी कोई शिकायत नहीं की थी। इधर, पुलिस के सामने पति-पत्नी के बीच आपसी कलह की बात सामने आई। अब पुलिस मामले को लेकर परिजनों के बयान दर्ज करने की बात कह रही है। उसके बाद ही घटना की तह तक पहुंचा जाएगा। 

पंचायत चुनाव की रैली में गए थे परिजन

विवाहिता द्वारा सुसाइड करने के बाद पड़ोसियों ने मृतका के सास-ससुर व पति को इसकी सूचना दी। इसके बाद ससुर, सास व पति विजय घर लौटे तो इससे पहले लोगों ने फंदे पर झूल रही मृतका को नीचे उतारा। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर