भोपाल से चेन्नई डायरेक्ट फ्लाइट का शुभारम्भ, शिवराज बोले- प्रदेश के विकास को गति मिलेगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री श्री सिंधिया ने प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में यूक्रेन से 23 हजार भारतीय छात्र-छात्राओं को वापस लाकर अद्भुत कार्य किया है।

direct flight from Bhopal to Chennai starts, Shivraj says development of state will improve
भोपाल से चेन्नई डायरेक्ट फ्लाइट का शुभारम्भ। 

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भोपाल से चेन्नई फ्लाइट का शुभारंभ होने से प्रदेश के विकास को गति मिलेगी। पूरे देश को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का कार्य नागर विमानन मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत प्रदेश के विभिन्न शहर वायु सेवा से जोड़े जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भोपाल-चेन्नई फ्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर फ्लाइट का शुभारंभ किया। कार्यक्रम से केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल वी. के. सिंह, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरगन, सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित अन्य जन-प्रतिनिधि, इंडिगो के प्रतिनिधि एवं अधिकारी वर्चुअली जुड़े।

ऑपरेशन गंगा की तारीफ की
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री श्री सिंधिया ने प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में यूक्रेन से 23 हजार भारतीय छात्र-छात्राओं को वापस लाकर अद्भुत कार्य किया है। उन्होंने पर्यटन की दृष्टि से केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया से पचमढ़ी में हवाई पट्टी बनाने की मांग रखी। उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के तहत बुजुर्गों को विमान से तीर्थ-यात्रा कराने का प्रस्ताव भी रखा।

भोपाल भारत का हृदय स्थल है-सिंधिया
केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि भोपाल भारत का हृदय स्थल है। यह राजा भोज और झीलों की नगरी है। देश के दो प्रमुख शहरों भोपाल से चेन्नई फ्लाईट शुभारंभ होने से निश्चित ही विकास को नई गति मिलेगी। भोपाल अभी तक देश के पाँच शहरों से जुड़ा था। चेन्नई फ्लाईट शुरू होने से यह छठवां शहर होगा। यह सप्ताह में तीन दिन की फ्लाइट होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे। इसे हम उड़ान योजना से पूरा कर रहे हैं। उन्होंने खजुराहो में फ्लाइट ट्रेनिंग स्कूल शुरू कराने एवं इंदौर एयरपोर्ट के विस्तार की बात भी कही।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर