Bhopal Water Crises: भोपाल की कई कॉलोनियों में पानी के लिए हाहाकार, सड़क पर उतरे लोग, यह है कारण

Bhopal Water Crises: नगर निगम इस समय कोलार पाइपलाइन को बदलने का कार्य कर रहा है। जिस वजह से भोपाल के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति बीते तीन दिनों से बंद है। निगम की तरफ से लोगों को इसकी सूचना पहले ही दी गई थी, लेकिन वैकल्पिक तौर पर पर्याप्त पानी की व्‍यवस्‍था नहीं की गई। जिससे लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है और अब लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं।

bhopal Water Crises
भोपाल के कई इलाकों में गहराया पेयजल संकट   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भोपाल के कई इलाकों में बीते तीन दिन से नहीं हो रही पानी सप्‍लाई
  • कोलार पाइप लाइन बदलने के कारण पानी सप्‍लाई पूरी तरह से बंद
  • पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने सड़क पर उतर कर किया प्रदर्शन

Bhopal Water Crises: इस समय भोपाल के कई इलाकों में पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पाइप लाइनें सूखी पड़ी हैं और लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। सबसे ज्‍यादा परेशानी टीटी नगर में हो रहा है। यहां के लोग रविवार को इस समस्‍या को लेकर सड़क पर उतर आए। लोगों ने खाली बर्तन लेकर नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कुछ महिलाओं ने मटके फोड़ कर भी अपना रोष जताया।

दरअसल, इस समय नगर निगम कोलार पाइपलाइन को बदलने का कार्य कर रहा है, जिस वजह से बीते तीन दिन से राजधानी के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति बंद है। इसकी सूचना लोगों को पहले से दी गई थी, लेकिन निगम की तरफ से वैकल्पिक तौर पर पर्याप्त पानी की व्‍यवस्‍था नहीं की गई। जिससे लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है और अब लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं।

टैंकर से लोगों को नहीं मिल पा रहा पर्याप्त पानी

बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोगों का कहना है कि, नगर निगम प्रशासन ने पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति तो बंद कर दी, लेकिन इसकी जगह पानी के टैंकरों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की है। इससे लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कोलार पाइपलाइन से पानी आपूर्ति नहीं होने पर इस समय तुलसी नगर, सेकंड नंबर बस स्टाप, टीटी नगर सहित नए व पुराने शहर के कई इलाकों में पानी सप्लाई ठप पड़ी है। इन जगहों पर लोगों को पेयजल समस्‍या से निजात दिलाने के लिए निगम पानी के टैंक भेज रहा है, लेकिन वे इस भीषण गर्मी में लोगों की जरूरत पूरी करने के लिए पर्याप्‍त नहीं है। इन जगहों पर टैंकर आते ही लोगों की भीड़ उमड़ जाती है। लोग पानी भरने के लिए कतार में खड़े हो जाते हैं। पानी के लिए लोगों में झगड़े तक हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि, अगर सोमवार तक पानी की व्‍यवस्‍था नहीं की गई तो इन कॉलोनी के रहने वाले लोग नगर निगम ऑफिस का घेराव करेंगे।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर