Bhopal Train: भोपाल-इटारसी के बीच चल सकती है मेमू ट्रेन, 2 अप्रैल से मैहर रुकेगी 16 सुपरफास्ट ट्रेन

Bhopal Train:रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी है। जबलपुर से मैहर जाने वाले यात्रियों के लिए खासतौर पर अच्छी खबर है। नवरात्र मेले में दो अप्रैल से 16 सुपरफास्ट ट्रेनें मैहर में ठहरेंगी। वहीं भोपाल से इटारसी के बीच जल्द एक मेमू ट्रेन चलाई जा सकती है।

Bhopal Train
भोपाल-इटारसी के बीच चल सकती है मेमू ट्रेन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर 
  • भोपला से इटारसी चलाई जा सकती है मेमू ट्रेन
  • मैहर स्टेशन पर अब रुकेंगे 16 सुपरफास्ट ट्रेनें

Bhopal Train: मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी है। खासतौर पर जबलपुर से मैहर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दो अप्रैल से 16 सुपरफास्ट ट्रेनें नवरात्र मेले में मैहर में ठहरेंगी। वहीं भोपाल से इटारसी के बीच जल्द एक मेमू ट्रेन चलाई जा सकती है। जबलपुर रेल मंडल ने चैत्र नवरात्र को देखते हुए 2 अप्रैल चैत्र नवरात्र 16 सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस गाड़ियों का मैहर स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव करने का फैसला लिया है।आगामी 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक के लिए मैहर में 16 यात्री गाड़ियों रेल कुर्ला गोरखपुर, कुर्ला छपरा, चेन्नई छपरा, सिकंदराबाद दानापुर, वलसाड मुजफ्फरपुर, एलटीटी गुवाहाटी, सूरत छपरा, तथा एलटीटी प्रयागराज ट्रेन को आते-जाते दोनों समय रोका जाएगा।

इसके अलावा भोपाल से इटारसी के बीच भी अगले महीने में एक मेमू ट्रेन चलाई जा सकती है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है।इससे छात्रों और डेली अपडाउन करने वालों को सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन सुबह और शाम को दो फेरे लगा सकती है, हालांकि अभी तक तारीख तय नहीं है और ना ही रेलवे ने इसकी अधिकारिक पुष्टी की है। चुंकी हाल ही में भोपाल से बीना और इटारसी से कटनी के बीच मेमू ट्रेनों को शुरू किया गया है। वही इटारसी से एक मेमू ट्रेन खंडवा के लिए भी चलाई जा रही है।।

पुणे-जयपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 12 अप्रैल से 14 जून

इसके अलावा पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा ट्रेन संख्या 01401 पुणे-जयपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 12 अप्रैल से 14 जून के बीच प्रति सोमवार को पुणे से चलेगी।वही ट्रेन संख्या 01402 जयपुर-पुणे सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस 13 अप्रैल से 15 जून के बीच प्रति मंगलवार को जयपुर से चलेगी। इसका रतलाम, नीमच और मंदसौर में स्टॉपेज रहेगी और शुरूआत में 20 फेरे करेगी। ट्रेन में थर्ड एसी के 13 कोच रहेंगे। रेल यात्रियों के लिए यह काफी अच्छी खबर है और उनकी सुविधाओं के अनुसार अब आना-जाना हो सकेगा। पिछले काफी दिनों से रेलवे इसकी तैयारी कर रहा था। नवरात्र मेले के दौरान मैहर स्टेशन में ट्रेनों के ठहरने से आसपास इलाकों के यात्रियों के लिए ट्रेन पकड़ना और आसान हो जाएगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर