Indore: पत्नी की हत्या कर शव के पास छोड़ा जहरीले कोबरा के दांत, पुलिस को गुमराह करने की रची साजिश

भोपाल समाचार
Updated Dec 05, 2019 | 11:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Man killed wife: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए जो कदम उठाया उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

man killed wife in indore
इंदौर में शख्स ने पत्नी की हत्या कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की। आरोपी पति पूर्व बैंक मैनेजर बताया जाता है। उसे अपने ही घर पर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के जुर्म में बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। हत्या करने के बाद शव के साथ छेड़खानी कर उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

आरोपी अमितेश पटेरिया ने खुद को इस आरोप से बचाने के लिए एक ऐसी साजिश रची ताकि पुलिस की आंखों में धूल सके।उसने अपनी 35 वर्षीय पत्नी शिवानी की गला दबाकर हत्या की फिर उसके शव के पास जहरीले सांप कोबरा के नुकीले दांतों को छोड़ दिया, ताकि पुलिस को लगे कि कोबरा के काटने से शिवानी की मौत हो हुई है। 

पटेरिया ने पारिवारिक विवादों के बाद 1 दिसंबर को अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी ने इसके बाद शिवानी के हाथों में कोबरा के दांतों रख दिए ताकि पुलिस का शक उस पर ना जाकर सांप पर चला जाए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने इस बारे में बताया।

हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने ये खुलासा कर दिया कि शिवानी की मौत उसका गला दबाने के कारण हुई। पटेरिया ने हत्या करने के 11 दिन पहले ही राजस्थान के अलवर से 5,000 रुपए में ब्लैक डेजर्ट कोबरा खरीदा था। उसने अपने घर के ही आलमीरा में कोबरा सांप को छुपा कर रखा था। 

अमितेश पटेरिया ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के लिए कोबरा को भी मार दिया फिर उसके दांत निकाल कर शव के हाथों में डाल दिए। पुलिस के मुताबिक हत्या के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के अलावा वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत भी उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

अमितेश पटेरिया की 38 वर्षीय बहन रिचा चतुर्वेदी और 73 वर्षीय उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया को भी इस मामले में जुड़े होने पर गिरफ्तार किया गया है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर