IRCTC Tour Packages: भोपाल से नेपाल तक आईआरसीटीसी कराएगी सैर, जानिए स्पेशल टूर पैकेज की खासियत

Bhopal News: भोपाल वासियों के लिए भारतीय रेलवे बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। अगस्त महीने में आईआरसीटीसी एक टूर पैकेज लेकर आया है जिसमें भोपाल से नेपाल तक घूमने के लिए प्लान तैयार किया गया है। यह टूर 8 अगस्त से शुरू होगा। इसमें फ्लाइट से भोपाल से नेपाल ले जाने की तैयारी है।

 Indian Railways
आईआरसीटीसी का टूर पैकेज प्लान, भोपाल से नेपाल तक कर सकेंगे सैर (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 6 दिन और पांच रातों का स्पेशल टूर पैकेज
  • इस पैकेज में काठमांडू और पोखरा की फेमस जगहों की कराई जाएगी सैर
  • आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इस पैकेज की कर सकते हैं बुकिंग

Indian Railways: अगर आप भोपाल में रहते हैं और अगस्त के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आ रही है। इस पैकेज के जरिए आप हिमालय की गोद में बसे खूबसूरत नेपाल की वादियों की सैर कर सकते है। भारतीय रेलवे के इस स्पेशल टूर पैकेज का नाम नेचुर्ली नेपाल एक्स. भोपाल रखा गया है।

बता दें कि इस पैकेज में नेपाल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों और पहाड़ों की वादियों की सैर कराई जाएगी। इस शानदार टूर पैकेज में आपको काठमांडू और पोखरा की फेमस जगहों की सैर करने का भी मौका मिल सकेगा। भारतीय रेलवे आईआरसीटीसी के माध्यम से यह हवाई सफर करवाएगी। नेपाल घूमने की तैयारी करने वालों को इस टूर पैकेज से काफी सहूलियत मिल जाएगी।

फ्लाइट से होगा नेपाल तक सफर

मिली जानकारी के अनुसार आईआरसीटीसी का ये पैकेज भोपाल से 8 अगस्त को शुरू होने जा रहा है। यह पैकेज 6 दिन और 5 रातों का होने वाला है। बता दें कि इस पैकेज में आपको पहले फ्लाइट से भोपाल से दिल्ली ले जाया जाएगा। इसके बाद दिल्ली से काठमांडू ले जाया जाएगा। वापसी भी फ्लाइट के जरिए दिल्ली के रास्ते भोपाल तक की होगी। आईआरसीटीसी का ये पैकेज 8 अगस्त से शुरू होकर 13 अगस्त को खत्म हो जाएगा।

जानें कितना आएगा खर्च

जानकारी के लिए बात करें इस पैकेज के खर्च की तो, इसके लिए कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 38,400 रुपये निर्धारित किया गया है। जबकि डबल ऑक्यूपेंसी पर 38,700 रुपये प्रति व्यक्ति को देने पड़ेंगे। बता दें कि आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 46,900 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा 2 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 37,700 रुपये और बिना बेड 32,600 रुपये चार्ज लगाया गया है। बता दें कि इस टूर पैकेज के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर