Bhopal News: बिजली बिल में गड़बड़ी उजागर होने पर लाइनमैन सस्पेंड, एक बर्खास्त, 4 को नोटिस

Bhopal News: मध्य प्रदेश के भोपाल में बिजली के बिल में गड़बड़ी उजागर होने पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देश पर एक लाइनमैन को सस्पेंड और आउट सोर्सिंग कर्मचारी को निलंबित कर दिया है। वहीं दो मैनेजर और दो असिस्टेंट मैनेजर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Lineman suspended for disturbance in electricity bill and four issued show cause notices
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अमझरा गाँव का दौरा किया, सुनी बिजली बिल से संबंधित शिकायतें  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऊर्जा मंत्री के दौरे के बाद हुई कार्रवाई
  • कार्रवाई के बाद विभाग में मचा हड़कंप
  • अगर ठीक से हुई जांच तो कई लोगों पर गिरेगी गाज

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अमझरा गांव में बिजली बिल में गड़बड़ी उजागर होने पर विद्युत विभाग ने लाइनमैन को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही मीटर रीडिंग करने वाले आउटसोर्सिंग के कर्मचारी की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं। वहीं बिजली कंपनी के 2 मैनेजर और 2 असिस्टेंट मैनेजर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। भोपाल में बिजली बिलों में हो रही गड़बड़ी का खुलासा ऊर्जा मंत्री के दौरे के बाद हुआ है। ज्ञात हो कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अमझरा गाँव का दौरा किया था और इस दौरान वहां बिजली बिल से संबंधित शिकायतें भी सुनी गई थीं।

इन शिकायतों पर मंत्री ने जाँच के बाद आवश्यक कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। बिजली बिल में अनियमितता उजागर होने पर तत्कालीन एवं वर्तमान प्रबंधक एस.एस. मलिक, अंकित बिमल, सहायक प्रबंधक शिल्पा गजभिये और संजय कुमरे को कारण बताओ नोटिस थमाया गया है। वहीं लाइनमैन शिवनारायण राव निलंबित कर दिए गए हैं। साथ ही आउटसोर्स कर्मचारी मीटर रीडर सोनू सिंह राजपूत की सेवाएँ तत्काल प्रभाव से समाप्त हो गयी हैं।


आए दिन बिजली विभाग की आती हैं शिकायतें

एमपी की राजधानी में बिजली की सप्लाई, बिजली बिलों का निर्धारण तथा वसूली के पूरा सिस्टम पर ही गड़बड़ी की बात सामने आती रही हैं। लोगों की मानें तो हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराने पर लाइनमैन एक प्राइवेट व्यक्ति को साथ लेकर आता है और यदि उन्हें सेवा शुल्क देने से इनकार किया गया तो उस उपभोक्ता को ही गलत साबित कर वापस लौट जाते हैं।


नहीं हुआ सुधार तो नपेंगे अधिकारी 

शिवराज सिंह चौहान की सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि बिजली विभाग में कोई शिकायत मंजूर नहीं है। यदि इन शिकायतों को तत्काल प्रभाव से दूर नहीं किया गया तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर