Morena: लापरवाही की इंतेहा, शरीर से जब आने लगी दुर्गंध को डॉक्टरों को पता चला की मरीज की हो चुकी है मौत

District Hospital Morena: मुरैना के जिला सरकारी अस्पताल में लापरवाही की इंतेहा देखने को मिली। एक मृत मरीज के बारे में अस्पताल को तब जानकारी मिली जब उसके शरीर से दुर्गंध आने लगी।

Morena: लापरवाही की इंतेहा, शरीर से जब आने लगी दुर्गंध को डॉक्टरों को पता चला की मरीज की हो चुकी है मौत
मुरैना के जिला सरकारी अस्पताल में लापरवाही 
मुख्य बातें
  • मुरैना के जिला सरकारी अस्पताल में लापरवाही, मरीज की लाश के सड़ने के बाद मिली जानकारी
  • मरीज के शव पर रेंगती रहीं चीटियां, वार्ड के दूसरे मरीजों ने उसके निधन की जानकारी दी
  • जिला प्रशासन ने जांच के दिए आदेश

भोपाल: सरकारी अस्पतालों पर जब नजर डालते हैं तो जिलों और राज्यों की बंदिशों को तोड़कर हालात एक जैसे ही नजर आते हैं। मध्य प्रदेश के मुरैना में जिला सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों के संज्ञान में एक मरीज की मौत तब सामने आई जब मरीज के शव से दुर्गंध और चीटियां रेंगती हुई नजर आईं। मरीज का शव सड़ रहा था और चींटियों ने उस पर कब्ज़ा करना शुरू कर दिया था।35 वर्ष के विकलांग देवेंद्र वर्मा ने बुधवार रात कथित तौर पर अपने घावों को कुतरने के साथ अस्पताल के बिस्तर पर लेट गए। अस्पताल के कर्मचारियों को गुरुवार सुबह मौत के बारे में तब पता चला जब वार्ड के अन्य मरीजों ने गंध की शिकायत की।

लाश सड़ती रही और अस्पताल सोता रहा
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के रहने वाले वर्मा की तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वो बच ना सके। अस्पताल के कर्मचारियों का उस शव पर ध्यान नहीं गया।  वार्ड के दूसरे मरीजों ने मेडिकल स्टाफ को मामले की सूचना दी। बदले में, डॉक्टरों ने गुरुवार को सुबह 8 बजे उसकी मौत की सूचना पुलिस को दी।सिविल सर्जन डॉ अशोक गुप्ता ने स्वीकार किया कि अस्पताल के कर्मचारियों को नहीं पता था कि वर्मा की वास्तव में मृत्यु कब हुई थी। हालांकि, वार्ड के नर्सिंग स्टाफ ने कहा कि उन्होंने मरीज की बिगड़ती हालत के बारे में उन्हें सूचित किया था। "हमने सुझाव दिया कि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के लिए संभागीय मुख्यालय, ग्वालियर में स्थानांतरित कर दिया जाए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ," उनमें से एक ने कहा।

अस्पताल ने अब गलती मानी
गुप्ता ने कहा कि उन्हें गुरुवार सुबह वर्मा की मौत के बारे में पता चला, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि शायद पहले उनकी मृत्यु हो गई थी।"जब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो पुलिस को इसके बारे में सूचित किया गया, लेकिन वे उसके परिजनों का पता नहीं लगा सके। उनकी मौत की खबर वायरल होने के बाद ही उनके परिजन अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल के सिविल सर्जन गुप्ता ने कहा कि शारीरिक रूप से विकलांग वर्मा को 21 जुलाई को किसी ने अस्पताल में भर्ती कराया था। बाद में हमें उसकी बहन के बारे में पता चला, जो ग्वालियर शहर के गणेशपुरा इलाके में रह रही थी। देवेंद्र वर्मा भोजनालयों में काम करके जीवन यापन करते थे, उनकी पीठ पर चींटियों के साथ एक घाव था, उन्होंने कहा कि उनकी मृत्यु के बाद चोट का पता चला था।पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर