MP ATM Fraud: चौंकिए मत! अपना एटीएम संभाले, बदमाशों ने एटीएम क्लोन के जरिए की इतनों से ठगी, जानिए कैसे

MP ATM Fraud: पुलिस प्रोडक्शन वारंट के जरिए आरोपियों को यूपी से अरेस्ट कर यहां लाई है। पुलिस ने आरोपियों से 150 एटीएम कार्ड और इनके जरिए निकाली गई रकम भी बरामद की है।

Bhopal News
एटीएम क्लोन ठग गैंग का पर्दाफाश (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एटीएम बदल कर रुपए निकालने वाली गैंग के दो बदमाशों गिरफ्तार
  • आरोपियों से 150 एटीएम कार्ड और 4 लाख 90 हजार रुपए बरामद
  • दोनों को पुलिस प्रोडक्शन वारंट के जरिए यूपी से अरेस्ट कर यहां लाई

MP ATM Fraud: मध्यप्रदेश में एटीएम क्लॉन के जरिए ठगी करने का एक बड़ा मामला सामने आया है। बैतूल जनपद की आठनेर थाना पुलिस ने एटीएम बदल कर रुपए निकालने वाली गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों को पुलिस प्रोडक्शन वारंट के जरिए यूपी से अरेस्ट कर यहां लाई है। पुलिस ने आरोपियों से 150 एटीएम कार्ड और इनके जरिए निकाली गई रकम भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है।

आठनेर थाने के एसएचओ अजय सोनी ने मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, आरोपी ओमबीर ने पूछताछ में बताया कि, वह अपने सहारनपुर जनपद के गांव कुलरकी के रहने वाले साथी मोंटी व हरिद्वार जनपद के श्यामनगर के रहने वाले सचिन के साथ गत वर्ष दिसंबर के महीने में आठनेर आया था। यहां एटीएम से पैसे निकालते समय एक शख्स का एटीएम कार्ड बदल लिया था। इसके बाद इलाके के अलग-अलग एटीएम में जाकर 4 लाख 90 हजार रुपए निकाल लिए थे। पुलिस के मुताबिक आरोपी 150 एटीएम के जरिए अब तक करोड़ों रुपए एटीएम से निकाल चुके हैं। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर उनके गिरोह के बाकी बदामशों को पता लगाने में जुटी है। वहीं अरोपियों से पूछताछ कर जानकारी जुटी रही है। 

सीसीटीवी फुटेज बनी मददगार 

एटीएम क्लॉन के जरिए ठगी के मामले को लेकर भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित ने बताया कि, गांव मसोद के रहने वाले पीड़ित निलेश ठाकुर (32) वर्ष ने थाने में अपना एटीएम चोरी हो जाने को मामला दर्ज करवाया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि, उसका एटीएम चोरी होने के बाद बैंक अकाउंट से 5 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए गए थे। पीड़ित की शिकायत पर आठनेर थाने में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली। इस दौरान सीसटीवी फुटेज में एक सफेद रंग की कार संदिग्ध दिखी। इस आधार पर पुलिस ने जांच की दिशा आगे बढ़ाई और 2 आरोपियों को यूपी से दबोच लिया।


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर