Bhopal News: भोपाल में हुआ गजब केस, छात्र की मार्कशीट में बड़ी चूक, मैथ्स की जगह लिखे इकोनॉमिक्स के मार्क्स

Bhopal News: एमपी में 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिजल्ट आने के बाद भोपाल के एक स्कूल में पढ़ने वाले इंटर के छात्र के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर वो तो वो उसके स्कूल वाले भी हैरान रह गए। छात्र को मार्कशीट में उस सब्जेक्ट में एबसेंट बताया गया जिसमें वो शामिल हुआ। और जो पेपर उसने दिया ही नहीं, उसमें छात्र की सप्लीमेंट्री लगा दी गई।

 MP board result
भोपाल छात्र की मार्कशीट में लिखे मैथ्स की जगह इकोनॉमिक्स के मार्क्स  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • भोपाल में इंटर के छात्र के रिजल्ट में गजब गड़बड़ी
  • जिस पेपर को दिया ही नहीं, उसमें लगी सप्लीमेंट्री
  • जिस सब्जेक्ट का पेपर दिया, उसमें लिखा एबसेंट

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक अजब मामला सामने आया है। दरअसल, हाल ही में जारी हुए 12वीं बोर्ड के नतीजों में एक छात्र की उस सबजेक्ट में सप्लीमेंट्री आई जिसका उसने पेपर ही नहीं दिया था। और जिस सब्जेक्ट का पेपर उसने दिया था, मार्कशीट में उसके सामने अनुपस्थित लिखा गया। छात्र भी अपना रिजल्ट देखकर चौंक गया और सीधा स्कूल पहुंचकर शिकायत की। स्कूल की ओर से छात्र को इस गड़बड़ी में सुधार का आश्वासन दे दिया गया है। वहीं यह मामला अब शहरभर में चर्चा का विषय भी बन गया है। 

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था। ऐसे में भोपाल के करोंद स्थित नव निकेतन हायर सेकंडरी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र की अर्थशास्त्र में सप्लीमेंट्री आई है, जो विषय उसका था ही नहीं। जबकि छात्र ने गणित का पेपर दिया था और गणित का पेपर अंकतालिका में दर्शाया ही नहीं गया। 

सुजल ने स्कूल प्रबंधन से की शिकायत

दरअसल, राजधानी भोपाल के नव निकेतन हायर सेकंडरी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 12 वीं के छात्र सुजल सिकनिया ने अर्थशास्त्र विषय, गणित के साथ लिया था। सुजल का कहना है कि, उसने कक्षा 11 वीं में कामर्स ली, जिसमें उसने वैकल्पिक विषय में गणित लिया था। कक्षा बारहवीं में भी उसने इसी विषय के पेपर दिए, लेकिन अब जब उसका परिणाम आया तो वह देखकर हैरान रह गया कि, उसके गणित के विषय के बजाए अर्थशास्त्र उसकी अंकतालिका यानी मार्कशीट में है। और तो और जिस गणित विषय का उसने पेपर दिया, उस विषय के आगे उसे अनुपस्थित बताया गया है। फिलहाल सुजल ने अपने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की है, वही स्कूल प्रबंधन ने इस गड़बड़ी में सुधार का आश्वासन दिया है। वहीं छात्र और उसके परिजन, बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित हो गए हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर