MP News: दो शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, वारदात के बाद बचाने के लिए अपनाते थे ये तरीका, ऐसे आए पकड़ में

MP News: डबरा नगर पालिका चेयरमैन की पुत्र वधु से गत 17 अगस्त को आरोपियो ने चेन लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। एएसपी के मुताबिक आरोपियों से पुलिस ने दो मंगलसूत्र व वारदातों को अंजाम देने में काम ली गई बाइक को बरामद किया है।

Mp News
ग्वालियर में चेन स्नेचर गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सीसीटीवी फुटेज में मिले बाइक नंबरों के आधार पर पुलिस पहुंची आरोपियों तक
  • शहर में आधा दर्जन वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया
  • वारदातों को कारित कर कमरे में छुप जाते थे

MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में खाकी के लिए चुनौती बन चुके लुटेरे आखिर कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए। बदमाशों को अपराध शाखा व डाबरा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर दबोचा है। अपराध शाखा के एएसपी राजेश डंडोतिया ने दो चेन स्नेचरों की गिरफ्तारी का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, डबरा नगर पालिका चेयरमैन की पुत्र वधु से गत 17 अगस्त को आरोपियों ने चेन लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। एएसपी के मुताबिक आरोपियों से पुलिस ने दो मंगलसूत्र व वारदातों को अंजाम देने में काम ली गई बाइक को बरामद किया है।

एएसपी ने बताया कि, दोनों आरोपियों की शिनाख्त भितरवार निवासी अजमेर और आकाश के तौर पर हुई है। पुलिस आरोपियों के नाम व मूल निवास स्थान की पुष्टि करेगी। वहीं आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, वे यहां पर किराए के रूम में रहते हैं। पुलिस को छकाने के मामले को लेकर आरोपियों ने खुलासा किया कि, वारदात कारित करने के बाद वे कई दिनों तक अपने कमरे में छिप जाते थे। जिसके चलते पुलिस उन्हें नहीं पकड़ पाती थी। पुलिस उन्हें एनएच व अन्य स्थानों पर तलाशती रहती थी। जबकि वे शहर में ही छुपे रहते थे। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। 

ऐसे आए पकड़ में

एएसपी राजेश डंडोतिया ने बताया कि, डबरा थाना क्षेत्र में चेन लूटने के मामले में फरार चल रहे शातिर लुटेरों को पकड़ने के लिए अपराध शाखा के एसएचओ दामोदर गुप्ता व डबरा एसएचओ विनायक शुक्ला की अगुवाई में पुलिस की संयुक्त टीम तैनात की गई। टीम को सीसीटीवी कैमरों के खंगाले जा रहे फुटेज में एक सस्पेक्टेड बाइक दिखी। इसके बाद उसके नबंरों के आधार पर मुखबिरों का जाल बिछाकर आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस टीम को मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर डिटेन किया गया। एएसपी ने बताया कि, दोनों आरोपियों ने शहर में आधा दर्जन लूट की वारदातें करने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ कई आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस का कथित तौर पर दावा है कि, आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और मामले खुलने की संभावना है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर