Bhopal News: भोपाल के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब अधिकारी शिकायत दूर करने पहुंचेंगे आपके पास

Capital Bhopal News: भोपाल में बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहतभरी खबर है। अब बिजली कंपनी के अधिकारी उपभोक्ताओं के पास खुद जाकर उनकी समस्या का निस्तारण करेंगे। इसके लिए कंपनी ने बैठक कर अधिकारियों को फिल्ड में उतरने का निर्देश दिया है।

Bhopal Electricity News
भोपाल में बिजली की समस्या के निस्तारण के लिए अधिकारी पहुंचेंगे उपभोक्ता के पास (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कंपनी के अधिकारियों को उपभोक्ता सेवाओं पर जोर देने के निर्देश
  • सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सीधे उपभोक्ताओं से करेंगे संवाद
  • उपभोक्ताओं की लंबित शिकायतों का किया जाएगा निस्तारण

Bhopal Electricity News: राजधानी भोपाल में बिजली उपभोक्ताओं को जरूरी सेवाओं के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। बिजली कंपनी ने अधिकारियों को मैदानी स्तर पर रहकर उपभोक्ता सेवाओं पर जोर देने के निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए कंपनी ने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में घूमेंगे और उपभोक्ताओं से सीधे संवाद किया करेंगे। कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि कार्यालय स्तर पर कोई शिकायतें लंबित मिलती हैं तो पहले उसका निराकरण कराए जाए। इसके बाद संबंधित कर्मचारी, अधिकारी से शिकायतों के लंबित होने को लेकर सवाल जवाब किया जाएगा।

बता दें कि निरीक्षण और त्वरित शिकायत का निराकरण करने की शुरूआत भोपाल शहर के सभी जोनों में 20 जुलाई से हो जाएगी। इसका फायदा उपभोक्ताओं को सीधे तौर पर होगा। अभी उपभोक्ता बिजली कंपनी के टोल फ्री नंबर व वाट्सएप चैटबोट नंबर पर बिजली संबंधी शिकायत दर्ज कराते हैं। इसके बाद बिजली कंपनी अपनी सुविधा अनुसार समस्या का निराकरण कराती है।

ये अधिकारी उतरेंगे मैदान में

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के स्तर से कहा गया है कि मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मैदानी स्तर पर भ्रमण करना होगा। यह भ्रमण औचक तरीके से होगा। जिसमें बिजली की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाएगा। कंपनी ने मुख्यालय में पदस्थ मुख्य वित्तीय अधिकारी, निदेशक, मुख्य महाप्रबंधक, उप मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक एवं उपमहाप्रबंधकों को निरीक्षण के लिए पाबंद कर दिया है।

उपभोक्ताओं की इन समस्याओं का होगा निराकरण

जानकारी के लिए बता दें कि प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि उपभोक्ताओं के लिए कुछ सेवाओं का लगातार जारी रहना बहुत जरूरी हो गया है, इनमें बिजली आपूर्ति मुख्य है। प्रबंध संचालक ने बताया कि हमारा मूल उद्देश्य नवीन कनेक्शन की समस्याओं को दूर करना, उपभोक्ताओं को सही समय पर बिजली बिल देना, विद्युत प्रदाय संबंधी शिकायतों का जल्द निराकरण करना, सही राशि के बिल देना, ट्रांसफार्मर संबंधी शिकायतों का निस्तारण, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन पेमेंट अपडेट करना, कज्यूमर इंडेक्सिंग, मीटर लगाना, और मीटर संबंधी शिकायतों को दूर करना है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर