इस जर्जर मकान के फर्श में दबे थे 1 करोड़ 35 लाख रुपए, जानिए आखिर कहां से आईं ये नोटों की गड्डियां

Double Money Scheme: बालाघाट में एक गरीब महिला के घर जमीन में एक करोड़ 35 लाख रुपये गड़े हुए निकाले गए हैं। इतनी बड़ी रकम को दो बैग में भरकर जमीन में दबाया हुआ था।

Double Money Scheme
जर्जर मकान ने उगले करोड़ों, देखकर भोपाल पुलिस हैरान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गरीब महिला के घर में दबे मिले 1 करोड़ 35 लाख रुपये
  • दो बैग में भरकर जमीन में दबा रखी थी रकम
  • रुपये डबल करने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ था पर्दाफाश

Double Money Scheme: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक गरीब महिला के घर जमीन में गड़े हुए एक करोड़ 35 लाख रुपये निकले हैं। इस रकम को दो बैग में भरकर जमीन में गाड़ा हुआ था। पुलिस जैसे ही इस घर में पहुंची तो यहां मौजूद महिला खौफ में आ गई। दरअसल, इस रकम को छिपाने के लिए इस महिला के घर को चुना गया था। महिला के घर में इस रकम को डबल मनी का लालच देकर लोगों से रुपये एंठने वाले आरोपियों ने रखा था। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस महिला के घर पहुंची थी। 

बालाघाट के नंबरटोला गांव में महिला निशा बाई का घर है, पुलिस की टीम ने जब यहां खुदाई शुरू कराई तो नोटों की गड्डियां निकलने लगीं। निशाबाई बहुत गरीब है, और यहां-वहां काम करके जीवन यापन करती है। 

इतनी रकम देख गरीब महिला खुद हुई हैरान

उसने जिंदगी में इतनी बड़ी रकम आज तक नहीं देखी थी। लेकिन जब पुलिस ने घर के छोटे से कमरे में खुदाई की और रुपये बरामद किए तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। दरअसल, महिला के घर में महेश तिड़के नाम के शख्स ने दो भरे बैग जमीन में गाड़ दिए थे। महेश ने गरीब निशा को कुछ रुपयों का लालच दिया था, बैग घर में गड़े होने की बात किसी को बताने से मना की थी।

रुपये डबल करने का लालच देकर गिरोह करता था ठगी 

आपको बता दें कि हाल ही में बालाघाट जिले में एक कंपनी बनाकर कम वक्त में रुपये डबल करने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। कंपनी की ठगी का शिकार हुए कई भोले-भाले लोगों ने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की थी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामले में गिरोह के मास्टर माइंड में शामिल अजय तिड़के समेत 11 लोगों को पकड़ा था। मुख्य आरोपी सोमेंद्र कंकरायने, हेमराज आमाडारे और अजय तिड़के के कारनामों के तार राजधानी दिल्ली तक जुड़े थे। पूछताछ में पुलिस को निशा बाई के घर की जानकारी मिली। पुलिस गरीब महिला के घर पहुंची। पुलिस ने यहां खुदाई शुरू कराई, जमीन में गड़े हुए दो बड़े बैग मिले। बैग से नोटों की गड्डियां निकलने लगी, और देखते ही देखते नोटों का ढेर लग गया। पुलिस ने बरामद नोटों की गिनती की तो यह एक करोड़ पैंतीस लाख रुपये निकले।

आरोपियों की निशानदेही पर बरामद किए थे 10 करोड़

इससे पहले, पुलिस ने जब डबल मनी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था तो आरोपियों की निशानदेही पर दो अलग-अलग जगहों से दस करोड़ रुपये बरामद किए गए थे। फिलहाल पुलिस ने गरीब महिला निशा बाई को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, निशा बाई की गिरफ्तारी के अगले दिन ही ठगी के मामले में गिरफ्तार नौ आरोपियों को मप्र हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। मुख्य आरोपी सोमेंद्र कंकरायने समेत सह आरोपी प्रदीप कंकरायने, तामेश मंसूर, राकेश मंसूर, सह आरोपी मनोज सोनेकर, ललित कुमार, रामचंद्र कालबेले, राहुल बापुरे, हेमराज आमाडारे को जमानत मिली है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर