Bhopal Crime News: भोपाल में चौकी प्रभारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

Bhopal Crime News: भोपाल के बैरसिया के ललरिया चौकी प्रभारी को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपित ने पीड़ित से 4 हजार रुपये पहले ही ले रखे थे, अब दूसरी किश्त में 11 हजार रुपये ले रहा था।

Bhopal Crime News
भोपाल में रिश्वत लेते चौकी प्रभारी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी का मामला
  • 11 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया चौकी प्रभारी
  • पीड़ित से पहले ही चार हजार रुपये ले चुका था आरोपी

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल में रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इस पर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। भोपाल के बैरसिया थाना के ललरिया चौकी प्रभारी ने एक व्यक्ति से 15 हजार की रिश्वत मांगी थी। वह व्यक्ति जब रिश्वत देने पुलिस चौकी पहुंचा तो चौकी प्रभारी ने चतुराई दिखाते हुए सीधे रिश्वत नहीं लिया। चौकी प्रभारी ने रिश्वत लेने के लिए एक परिचित की मदद ली। लोकायुक्त की टीम ने चौकी प्रभारी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

लोकायुक्त की टीम ने 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए इन्हें रंगे हाथों धर दबोचा। इससे पहले आरोपित पीड़ित आवेदक से चार हजार रुपये ले चुके थे। दूसरी किश्त में 11 हजार रुपये लेने की तैयारी थी। पीड़ित के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज है। उसी मामले को लेकर पीड़ित से रिश्वत लेने की तैयारी थी।

जिलाबदर न करने के बदले मांगी रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार ग्राम डंगरौली थाना बैरसिया निवासी दरबार सिंह ने लोकायुक्त भोपाल को शिकायत करते हुए बताया था कि, उसके खिलाफ थाने में मारपीट का प्रकरण दर्ज था। इसी मामले में चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक मुकेश मीणा द्वारा जमानत एवं जिलाबदर न करने के बदले में 15 हजार रुपये की रिश्‍वत मांगी गई थी। इस पर पीड़ित ने लोकायुक्‍त में शिकायत कर दी। लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने मामले की गहनता से छानबीन की।

मामले का सत्यापन के बाद हुई कार्रवाई

एसपी लोकायुक्त मनु व्यास ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद टीम का गठन किया। पूरे प्रकरण को समझकर एक योजना बनाई गई। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले ही आरोपित ने आवेदक से चार हजार रुपये 13 मई को ले लिए थे। इसके बाद बुधवार को आरोपित शेष रिश्वत राशि 11 हजार रुपये एक परिचित करण सिंह के माध्यम से ले रहा थे, तभी लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर