'उम्र हो जाती है तो मरना भी पड़ता है', कोरोना से मौतों के बीच मंत्री का ये कैसा बयान

गहराते कोरोना संकट के बीच रिकॉर्ड संख्‍या में लोग जान गंवा रहे हैं। इस बीच मध्‍य प्रदेश के मंत्री प्रेम सिंह पटेल का अजीब बयान आया है।

'उम्र हो जाती है तो मरना भी पड़ता है', मंत्री का बेतुका बयान
'उम्र हो जाती है तो मरना भी पड़ता है', मंत्री का बेतुका बयान  |  तस्वीर साभार: ANI

भोपाल : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से हालात बेकाबू हो उठे हैं। रोजाना रिकॉर्ड संख्‍या में लोगों की मौत हो रही है। लोगों को अस्‍पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं तो श्‍मशान और कब्रिस्‍तान भी अंत्‍येष्टि के लिए जगह कम पड़ती जा रही है। लोगों को कोरोना से जान गंवाने वाले अपने परिजनों के अंत‍िम संस्‍कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। यह स्थिति की भयावहता को बयां करता है। इस बीच मध्‍य प्रदेश के मंत्री प्रेम सिंह पटेल का कोरोना से होने वाली मौतों पर अजीब बयान आया है।

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों के बारे में पूछे जाने पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री कहते सुने जा रहे हैं, 'मौतें हुई हैं, इन्‍हें कोई नहीं रोक सकता। कोरोना से बचने के लिए सब लोग सहयोग की बात कर रहे हैं, विधासभा में हम सबसे चर्चा कर रहे हैं... मास्‍क पहनें, दूरी बनाकर रखें, डॉक्‍टर को दिखाएं। हर जगह डॉक्‍टरों की व्‍यवस्‍था की गई है। और आप कह रहे हैं रोजाना बहुत रोग मर रहे हैं तो लोगों की उम्र हो जाती है तो मरना भी पड़ता है।'

अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी

उनका यह बयान 14 अप्रैल का है, जिसका वीडियो भी सामने आया है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि राज्‍य में कई जगह अस्‍पतालों से डरावनी तस्‍वीर सामने आ रही है। राजधानी भोपाल के अस्‍पतालों में जहां रोजाना 90 ऑक्‍सीजन सिलेंडर की आवश्‍यकता है, वहीं इन अस्‍पतालों में रोजाना 30 ऑक्‍सीजन सिलेंडर ही पहुंच रही हैं।

ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं, जिनमें ऑक्‍सीजन व बिस्‍तरों की कमी की शिकायत लोगों ने की है। लोगों का यह भी कहना है कि उन्‍हें अस्‍पतालों में मरीज को भर्ती कराने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है ओर जिन अस्‍पतालों में उन्‍हें भर्ती किया जाता है, उनमें भी परिजनों से यह लिखकर लिया जाता है कि अगर कोई अनहोनी हुई तो अस्‍पताल जिम्‍मेदार नहीं होगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर