Bhopal PWD News: भोपाल में अब अगर बारिश में टूटी सड़क तो पीडब्ल्यूडी करेगी ये काम, जानें क्या है प्लान

Bhopal PWD News: भोपाल के रहने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब बारिश के दौरान गढ्ढायुक्त सड़कों से होकर नहीं गुजरना होगा। बारिश में उखड़ी सड़कों की प्रशासन फौरान मरम्मत करवाएगा। शहरवासियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यह कवायद की गई है।

Bhopal PWD
भोपाल में सड़क क्षतिग्रस्त होने पर पीडब्लूडी करेगी तुरन्त मरम्मत का कार्य (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल में बारिश के दौरान उखड़ी सड़कों की फौरन मरम्मत करेगा पीडब्ल्यूडी
  • पीडब्ल्यूडी के अफसरों को अपने-अपने इलाके की दी गई जिम्मेदारी
  • लोगों को सहूलियत देने के लिए हो रहा प्रयास

Bhopal PWD News: राजधानी भोपाल में अगर बारिश में कोई सड़क उखड़ी तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। सड़क के गढ्ढों को फौरन भर दिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने अपने अफसरों की टीम तैनात कर दी है। जिस अफसर के इलाके की सड़क उखड़ती है वो फौरन अपनी टीम लेकर हाजिर हो जाएगा और सड़क की मरम्मत का कार्य करेगा। भोपाल वासियों को इस पहल से लाभ मिलने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार शहर में बारिश के दौरान उखड़ने वाली सड़कों पर अब तत्काल मेंटेनेंस का कार्य होगा। बता दें कि पीडब्ल्यूडी के अधीन आने वाली साढ़े चार सौ किलोमीटर की सड़कों के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। इसके अनुसार बारिश में सड़क उखड़ती है, तो बारिश रुकने के 24 से 48 घंटे के अंदर सड़क की मरम्मत का कार्य होगा। यानी कि सड़क के गड्ढों को फौरन भर दिया जाएगा।

बारिश में शहर के लोगों को नहीं होगी परेशानी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता संजय ने बताया बारिश में सड़क उखड़ने पर गड्ढे भरने के लिए टीमों को तैनात कर दिया गया है। संबंधित अधिकारियों के बीच सड़कों का बंटवारा कर दिया गया है। यदि कहीं बारिश से सड़क खराब होती है तो बारिश रुकने के कुछ घंटे के अंदर सड़क का मेंटेनेंस का कार्य हो जाएगा। जस स्थान पर गड्ढा बड़ा होगा वहां बैरिकेड लगाकर लोगों को तत्काल सूचित कर दिया जाएगा। मरम्मत के लिए विभाग का जो बजट है उसी से मेंटेनेंस कार्य होगा। बता दें बारिश के बाद लोगों को गड्ढों से परेशानी नहीं होगी।

प्रशासन की कोशिश, सड़कें रहें दुरुस्त

जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल में कल दोपहर में हुई कुछ घंटों की बारिश में ही सड़कों की सेहत की तस्वीरें निकल कर सामने आ गयीं थी। राजधानी के रंगमहल  चौराहा पर बनी सड़क बारिश के कारण उखड़ कर खराब हो गई और यहां बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। नगरीय निकाय चुनाव का मौसम है। इसलिए बारिश के शुरुआती दौर में ही सड़क एक मुद्दा बन गयी है। भोपाल की जनता और विपक्ष ने इस मुद्दे को फौरन लपक लिया है। प्रशासन की ओर से कोशिश है कि बारिश से उखड़ने वाली सड़कों को दुरुस्त कर लोगों को जल्द से जल्द सहूलियत मुहैया करा दी जाए।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर