Bhopal Train: मई तक बंद हुईं जबलपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें, किराया होगा वापस

Bhopal Train: रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। 28 मार्च से 4 मई तक यानि 37 दिनों तक मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ जाने वाली भोपाल और जबलपुर मंडलों से संबंधित 4 जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। प्रारंभिक स्टेशन से प्रतिदिन चलने वाली गाड़ी संख्या 18236/18235 भोपाल बिलासपुर भोपाल को आज 28 मार्च से लेकर 3 मई तक निरस्त किया गया है।

Bhopal Train
मई तक बंद हुईं जबलपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर
  • मई तक कई एक्सप्रेस ट्रेनों पर ब्रेक 
  • किराया वापस करेगा रेलवे 

Bhopal Train:मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों के लिए काम की खबर है। सोमवार 28 मार्च से 4 मई तक यानि 37 दिनों तक मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ जाने वाली भोपाल और जबलपुर मंडलों से संबंधित 4 जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके तहत अपने प्रारंभिक स्टेशन से प्रतिदिन चलने वाली गाड़ी संख्या 18236/18235 भोपाल बिलासपुर भोपाल को आज 28 मार्च से लेकर 3 मई तक निरस्त किया गया है।

सोमवार की सुबह अंबिकापुर से जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई लेकिन मंगलवार से यह ट्रेन चार मई तक रद्द रहेगी। जबलपुर से आज दोपहर इस ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया।  गाड़ी संख्या 18247 बिलासपुर रीवा को 28 मार्च से लेकर 3 मई तक, गाड़ी संख्या 18248 रीवा बिलासपुर को 28 मार्च से लेकर 4 मई तक, गाड़ी संख्या 11265 जबलपुर अंबिकापुर आज 28 मार्च से लेकर 3 मई तक और गाड़ी संख्या 11266 अंबिकापुर जबलपुर दिनांक 28 मार्च से लेकर 4 मई तक प्रतिदिन अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति संतरागाछी हमसफ़र एक्सप्रेस दिनांक 30 मार्च से 27 अप्रैल के बीच प्रत्येक बुधवार को तथा गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी रानी कमलापति हमसफ़र एक्सप्रेस 31 मार्च से लेकर 28 अप्रैल की अवधि में प्रत्येक गुरूवार को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी ।यह ट्रेनें अनूपपुर, कटनी, भोपाल और जबलपुर से होकर जाती है। खास बात ये है कि इन ट्रेनों के रद्द होने पर रेलवे द्वारा यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा वापस मिलेगा। टिकट काउंटर से ली गई टिकट का रिफंड काउंटर से ही वापस मिलेगा और ऑनलाइन टिकिट बुकिंग का पैसा खाते में वापस होगा।

मिलेंगे चादर-कंबल, 15 से ई-वाहन चार्जिंग की सुविधा

 28 मार्च से रानी कमलापति से चलने वाली शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस और रेवांचल एक्सप्रेस में चादर, कंबल, तकिया कवर और तौलिया की सुविधा मिलेगी। वही भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में 29 मार्च से मंगलवार, भोपाल-सिंगरौली एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन में बुधवार से चादर कंबल मिलेंगे।हमसफर, अगरतला व संतरागाछी एक्सप्रेस ट्रेनों में भी इसी हफ्ते से सुविधा मिलेगी।वही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर 15 अप्रैल से प्लेटफार्म एक व पांच पर ई-बाइक और कार चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी कर सकेंगे।वही वाहन चार्ज करने वाले लोगों को पार्किंग शुल्क से छूट दी जाएगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर