Bhopal Crime News: मां से बदसलूकी करना छोटे बेटे को पड़ा भारी, बड़े भाई ने गुस्से में आकर कर दी हत्या

Bhopal Crime News: एक नाबालिग अपनी मां के साथ मारपीट कर रहा था। इसे देख बड़े भाई का खून खौल उठा। उसने पहले तो छोटे भाई को समझाया। मगर वो नहीं माना तो तैश में आकर उसके सिर पर कांच की बोतल दे मारी। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया ।

Bhopal Crime News
भोपाल में बड़े भाई ने ही कर दी अपने छोटे भाई की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नाबालिग अपनी मां के साथ मारपीट कर रहा था
  • गुस्साए बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी
  • मृतक को नशे की लत थी, वह क्रिमिनल प्रवृत्ति का था

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल में रिश्तों को तार- तार करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक भाई ने रिश्तों का कत्ल कर डाला। घटना भोपाल के शाहजहांनाबाद की है। दरअसल मामला यूं हुआ कि एक नाबालिग अपनी मां के साथ मारपीट कर रहा था। इसे देख बड़े भाई का खून खौल उठा। उसने पहले तो छोटे भाई को समझाया। मगर वो नहीं माना तो तैश में आकर उसके सिर पर कांच की बोतल दे मारी। जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक भोपाल के वाजपेयी नगर मल्टी के रहने वाला बिशन (15) रात्रि में नशे की हालत में घर पहुंचा। इसके बाद वह अपनी मां के साथ हाथापाई पर उतर आया। घर में झगड़ा देखकर बड़े भाई किसन ने मृतक को समझाया व बीच बचाव किया। इस पर बिशन उसके साथ भी मारपीट करने लगा।

इसके बाद उसे कमरे में बंद कर दिया। कमरे में मृतक तोड़फोड़ कर हंगामा मचाने लगा। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया गया। इसके काफी देर बाद करीब आधा किमी की दूरी पर उसने अपने बड़े भाई किसन को किसी घर में बैठे देखा। बस यहीं से उस पर बदला लेने का भूत सवार  हुआ। उसने सड़क से एक पत्थर उठाकर अपने बड़े भाई के सिर पर दे मारा। इससे गुस्साए किसन ने पास में पड़ी शराब की बोतल बिशन के सिर पर मार दी। जिससे बिशन घायल हो गया। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। उपचार के दौरान बिशन ने दम तोड़ दिया। 

बिशन नशे का आदि था

पुलिस के मुताबिक बिशन को नशे  की बुरी लत लगी हुई थी। वह आए दिन लोगों से मारपीट व झगड़े करता था। पुलिस के मुताबिक मृतक क्रिमिनल प्रवृत्ति का था। उसके पिता पहले ही दुनिया को अलविदा कह चुके थे। मां व बड़ा भाई ही उसका सहारा थे। पुलिस के मुताबिक घटना से पहले वह कई पड़ोसियों से भी मारपीट कर चुका था। उसने पहले भी अपने साथियों के साथ एक व्यक्ति पर तलवार से हमला कर दिया था। इधर, पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले तो गुमराह करता रहा कि बिशन की मौत उसके द्वारा खुद पर हमला करने से हुई है। बाद में जब पुलिस की सख्ती बढ़ी तो वह टूट गया और अपना जुर्म स्वीकार किया। 

बेटे का शव देख बिलख पड़ी मां

बेटे की मौत पर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी के आगे बैठी मां बिलख पड़ी। मां का दर्द जगा तो मुहं से बोल फूट पड़े कि, उसने मेरी एक नहीं सुनी। पुलिस के मुताबिक मृतक की मां पति की मौत के बाद अक्सर बीमार रहती है। बेटे को नशे ने लील लिया। अब परिवार में उसका कोई सहारा नहीं बचा। एक की मौत हो गई और दूसरा सलाखों के पीछे चला गया। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर