Bhopal Murder News: घरवालों की जिद की सजा पत्नी को दी, अब हत्या के आरोप में खुद हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Bhopal Murder News: तीन दिन पहले संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। महिला की मौत गला घोंटने की वजह से हुई है। उसे मारने वाला उसका पति ही है, जो उसे पसंद नहीं करता था। आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसे जेल भेज दिया गया है।

Arrested for telling wifes murder death due to epilepsy
पत्नी की हत्या को मिर्गी से हुई मौत बताने वाला पति गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भोपाल जिले के कोहेफिजा थाना क्षेत्र में हुई थी वारदात
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गला घोंटे जाने का हुआ खुलासा
  • पति ने डॉक्टर से पत्नी को मिर्गी के कारण मौत की कही थी बात

Bhopal Murder News: कोहेफिजा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरेला गांव में मंगलवार को महिला की मौत के मामले से पर्दा उठा गया है। महिला की हत्या उसके दूसरे पति ने की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल, महिला की मौत पर आरोपी पति ने डॉक्टर से पत्नी को मिर्गी का दौरा पड़ने की बात बताई थी। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटे जाने से मौत की पुष्टि हुई है। 

इसके बाद पुलिस ने सख्ती से पति से पूछताछ की। इस पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। 

निजी अस्पताल में काम करता था आरोपी

आरोपी राज यादव अपने शहर में ही एक निजी अस्पताल में काम करता था। उसकी पत्नी 23 वर्षीय रानू उर्फ रानी थी। दोनों का 14 साल का एक बेटा है। रानू को मंगलवार को पति राज यादव ने बेहोशी की हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां उसने डॉक्टर से गलत जानकारी दी थी। जब डॉक्टर ने महिला को देखा तो उसे मृत घोषित कर दिया। मामला संदिग्ध लगा था, इसलिए डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दे दी थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया था और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। 

दूसरी जगह करना चाहता था शादी

आरोपी राज यादव ने पुलिस को बताया कि रानी के पहले पति की मौत हो चुकी है। उसने अपने परिवार वालों के दबाव में आकर रानी से शादी कर ली थी। वह रानी को तनिक भी पसंद नहीं करता था। उसे दूसरी जगह शादी करने की इच्छा थी, लेकिन परिवार वालों की जिद के आगे मजबूर होकर उसने रानी से शादी कर ली थी। फिर दूसरी जगह शादी करने के लिए उसने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने की साजिश रची। सोमवार की देर रात तक उसकी पत्नी बेटे के साथ सो रही थी, तब उसने उसका गला घोंट दिया। घर या गांव में किसी को शक नहीं हो, इसलिए आरोपी पति ने रानी को मिर्गी का दौरा पड़ने पर बेहोश होने की बात सबको कही। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर