Bhopal Crime News: हाइवे पर वाहन लूट का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, लूट का तरीका जान पुलिस खुद रह गई हैरान

Bhopal Crime News: आरोपी लिफ्ट लेने के बाद वाहन चालक को शराब पिलाता था। इसके बाद चालक के नशे में चूर होने के बाद वाहन लेकर फरार हो जाता था। क्राइम ब्रांच के अपर डीसीपी एसएस चौहान ने बताया कि बदमाश अब तक इलाके में वाहन चोरी की 5 वारदतें कर चुका है।

Bhopal News
भोपाल में शातिर लूटेरा इस बहाने से लूटता था हाइवे पर वाहन  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी दुर्गसिंह का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड है
  • बाइक बेचने की फिराक में लगा पुलिस के हाथ
  • पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ट्रेक्टर-ट्राली व एक्टिवा बरामद की है

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच को एक शातिर बदमाश को दबोचने में सफलता के मिली है। आरोपी से पूछताछ में हुए खुलासे जान खुद पुलिस दंग रही गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी भोपाल शहर के इर्द- गिर्द गुजर रहे हाइवे पर लिफ्ट लेकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी लिफ्ट लेने के बाद वाहन चालक को शराब पिलाता था।

इसके बाद चालक के नशे में चूर होने के बाद वाहन लेकर फरार हो जाता था। क्राइम ब्रांच के अपर डीसीपी एसएस चौहान ने बताया कि 5वीं तक पढ़ा शातिर बदमाश अब तक इलाके में वाहन चोरी की 5 वारदतें कर चुका है।  पुलिस ने आरोपी से एक्टिवा से लेकर ट्रैक्टर तक बरामद किया है। एडीसीपी सिंह ने बताया कि आरोपी के वारदात करने के तरीके से पुलिस हैरान है। इस शातिर चोर से पुलिस पूछताछ कर इससे वारदातों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस अब ये भी पता लगा रही है कि आरोपी और कौन से तरीके आजमाता था घटनाएं कारित करने के लिए। 

बाइक बेचने की फिराक में लगा पुलिस के हाथ 

अपर डीसीपी एसएस चौहान ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को शहर के जंबूरी मैदान इलाके में एक संदिग्ध दिखा। टीम ने जब उस शख्स से पूछताछ की तो वो गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने लगा। जिस पर पुलिस को उस शख्स पर शक हुआ तो हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसका सच जानकर पुलिस के होश उड़ गए। आरोपी चोरी की बाइक बेचने की फिराक में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में बाइक को शहर के अयोध्या नगर एरिया से चुराना बताया। इसके बाद उसने आगे की कहानी बताई। एडीपीसी के मुताबिक आरोपी विदिशा का रहने वाला दुर्ग सिंह (49) है, जो कि वर्तमान में भोपाल के शांति नगर बिलखिरिया में रहता है। शातिर चोर ने शाहजहांनाबाद से 1 एक्टिवा व रायसेन के भोजपुर तिराहे से 1 ट्रैक्टर-ट्राली चुराई थी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ट्रेक्टर-ट्राली व एक्टिवा बरामद की है।

लिफ्ट लेकर दोस्ती करता था

एडीसीपी सिंह ने बताया कि आरोपी दुर्गसिंह का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड है।  5वीं तक शिक्षित आरोपी का दिमाग बहुत तेज है। हाइवे से गुजर रहे वाहनों को अपना निशाना बनाता है। जिसमें लिफ्ट लेकर वाहन चालक से पहले तो बातों-बातों में दोस्ती गांठता है। इसके बाद उसे हम प्याला बनाकर शराब पिलाता है। जब वाहन चालक नशे में चूर हो जाता है तो ये वाहन लेकर फरार हो जाता है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ विदिशा, औबेदुल्लागंज व भोपाल के थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। यह परिवार से अलग अकेला रहता है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर