Water Cut In Bhopal: भोपाल के 40% हिस्सों में इस डेट को पानी की आपूर्ति रहेगी बंद, जानिए इसकी पीछे की वजह

Bhopal Municipal Corporation: भोपाल में दो दिन 20 और 21 जून को पानी की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ेगा। नर्मदा पाइपलाइन में सुधार के चलते भोपाल के 125 इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। 20 दिन पहले भी ये परेशानी लोगों को झेलनी पड़ी थी।

Bhopal Municipal Corporation
भोपाल के 40 प्रतिशत हिस्सों में 20-21 जून को नहीं होगी जलापूर्ति ( प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नर्मदा लाइन से नहीं होगी दो दिन सप्लाई
  • पाइपलाइन में लीकेज सुधार कार्य के चलते नहीं होगी सप्लाई
  • नगर निगम की ओर से बावड़ियाकलां ब्रिज के पास होगा मरम्मत का काम

Water Cut In Bhopal: राजधानी भोपाल के लोगों को पानी का समस्या से दो-चार होना पड़ेगा। भोपाल के करीब 40% हिस्से में 20 और 21 जून को नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई नहीं होगी। नगर निगम बावड़ियाकलां ब्रिज के पास लीकेज सुधार का काम करेगी। इस कारण करीब 125 इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं की जा सकेगी। भोपाल के इन लोगों के आने वाले दो दिनों में पानी की कटौती से परेशानी उठानी पड़ सकती है। नगर निगम ने लोगों से अपील की है पानी के कटौती से पहले अवाश्यकता अनुसार जल संचयन कर लें।

बता दें कि बावड़ियाकलां ब्रिज होशंगाबाद रोड के पास 1400 एवं 400 एमएम व्यास की पाइप लाइन में लीकेज सुधार कार्य 20 जून को सुबह 8 से रात 11 बजे के बीच किया जाएगा। इससे 20 जून को पानी की सप्लाई नहीं हो सकेगी। वहीं 21 जून को भी सप्लाई प्रभावित रहेगी। इसके मरम्मत के बाद पानी की सप्लाई निर्बाध रूप से हो सकेगी।

पहले भी लोगों ने झेली परेशानी

मिली जानकारी के अनुसार करीब 20 दिन पहले आंधी-तूफान के कारण जहानपुर के पास 132 केवीए लाइन के पांच टॉवर गिर गए थे। इस कारण हिरानी स्थित पंप हाउस पर बिजली सप्लाई बंद हो गई, जिसने जलप्रदाय व्यवस्था में भी गड़बड़ी कर दी थी। जिसके चलते दो दिन तक नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी और लोगों को काफी परेशान होना पड़ा था।

भोपाल के इन इलाकों में सप्लाई नहीं होगी

जोन- 3 और जोन-6 के नारियलखेड़ा, टीला जमालपुरा, मानव संग्रहालय उच्च स्तरीय टैंक से जलप्रदाय किए जाने वाले क्षेत्र में सप्लाई नहीं होगी। जोन- 8 और 9 के जहांगीराबाद, बरखेड़ी, बैंक कॉलोनी, वसुंधरा कॉलोनी, महाराणा प्रताप नगर, शिवाजी नगर, अरेरा हिल्स, राजीव नगर, अर्जुन नगर, सीआई कॉलोनी, बौगदा पुल, न्यू सुभाष नगर, अफजल कॉलोनी, मोमीनपुरा में पानी की आपूर्ति नहीं होगी। जोन 10 और 11 के बाल विहार, अशोका गार्डन, राजेंद्र नगर, सेमरा, उच्च स्तरीय टैंक, चांदबड़, नवीन नगर, डी. ग्राउंड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, जनता क्वाटर्स, शहनशा गार्डन में आपूर्ती प्रभावित रहेगी। इसी तरह जोन 12, 13, 14, 15 , 16 और 19 के इलाकों में जलापूर्ति दो दिन प्रभावित रहेगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर