Bhopal Crime News: कैसा ये इश्क है! भोपाल में 16 साल के पति को लेकर भागी 32 की पत्नी, जानिए पूरा प्रकरण

Strange Love Story In Bhopal: भोपाल के सिंगरौली में एक महिला से एक नाबालिग की जबरन शादी का मामला सामने आया है। लड़के के पिता ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की है। आयोग की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची तो महिला और उसके परिजन किशोर को लेकर गायब थे। आयोग ने महिला उसके और परिजनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

Bhopal Crime News
भोपाल में महिला नाबालिग पति को लेकर फरार (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 18 मई को सरपंच के आदेश पर 16 साल के नाबालिग से जबरन हुई थी शादी
  • किशोर के पिता ने महिला एवं बाल विकास विभाग में की थी शिकायत
  • किशोर को रेस्क्यू करने पहुंची आयोग की टीम, महिला और उसके परिजन भी गायब

Bhopal Crime News: भोपाल के सिंगरौली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। सिंगरौली में 18 मई को सरपंच के आदेश पर एक 32 साल की महिला की 16 साल के किशोर से जबरन शादी कराने के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामला गांव खुटार के दक्षिण टोला का है, जिसमें किशोर के पिता ने महिला एवं बाल विकास विभाग और बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की थी।

आयोग की टीम किशोर को रेस्क्यू करने पहुंची तो महिला अपने नाबालिग पति को लेकर भाग गई। इसके बाद आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने आरोपी महिला और उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण सहित पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। महिला के परिजन भी गायब हैं।

पंचायत ने सुनाया महिला से नाबालिग की शादी का फरमान

मिली जानकारी के अनुसार किशोर के पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि तलाकशुदा महिला उनके ही समाज की है। पहले तो उसके बेटे को किसी तरह अपने रिश्तेदार की लड़की से शादी कराने की बात कही। जब उसे मना कर दिया गया तो उसने सरपंच का रौब दिखाया। इसके बाद जब बात नहीं बनी तो सरपंच बाल मुकुंद सिंह ने समाज के सामने पंचायत बैठाई। इसके बाद सरपंच के सामने महिला ने आरोप लगाया कि उसका नाबलिग बेटा उसे गंदी नजर से घूरता है। इसके बाद सरपंच ने महिला से शादी करने के लिए फरमान जारी कर दिया। शादी न करने पर समाज से हुक्कापानी बंद करा दिया। 18 मई 2022 को महिला और उसके परिवार वालों ने मिलकर उनके नाबालिग लड़के से जबरन शादी करा दी।

आयोग और पुलिस की स्पेशल टीम महिला की सर्चिंग में

किशोर के पिता ने बाल आयोग में शिकायत की तब मामला प्रकाश में आया। बाल आयोग ने मामले में सरपंच बाल मुकुंद सिंह के खिलाफ, महिला और उसके परिजनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश पुलिस को दिए। महिला बाल विकास विभाग ने तीन सदस्यीय टीम भी गठित की है। वहीं, पुलिस ने एक स्पेशल टीम गठित कर किशोर और महिला की सर्चिंग शुरू कर दी है। बाल आयोग ने पुलिस को मामले में अपहरण की धारा के तहत भी प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर