'बच्चों को लेकर देश छोड़ सकता है मेरा पति', तलाक पीड़ित महिला ने शिवराज से सुनाया अपना दर्द  

Muslim Woman meets Shivraj Singh Chouhan: एक तलाक पीड़ित मुस्लिम महिला ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और उनसे अपना दर्द सुनाया। सीएम ने महिला को मदद का भरोसा दिया है।

woman allegedly given instant talaq meets CM Shivraj Singh Chouhan in Bhopal
तलाक पीड़ित महिला ने शिवराज सिंह चौहान से सुनाया अपना दर्द।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल में मुस्लिम महिला ने शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की
  • महिला ने सीएम चौहान को बताया कि उसके पति ने फोन पर उसे तलाक दे दिया है
  • मुख्यमंत्री ने महिला को भरोस दिया है कि वह इस बारे में कर्नाटक के सीएम से बात करेंगे

भोपाल : एक तलाक पीड़ित मुस्लिम महिला ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर अपनी पीड़ा उन्हें सुनाई। मुस्लिम महिला का कहना है कि उसके पति ने फोन पर उसे तीन तलाक दे दिया और अब उसे आशंका है कि पति उसके बच्चों को लेकर देश छोड़ सकता है। महिला का कहना है कि उसका पति, बच्चे और वह सिंगापुर के नागरिक और ओसीआई कार्डहोल्डर हैं। महिला की शिकायत को सुनने के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने उसे मदद का भरोसा दिया है।

महिला को दावा-पति ने फोन पर दिया तलाक
मुस्लिम महिला अल्वीना इमाम कुरैशी का कहना है, 'मेरा पति बेंगलुरु में रहता है। उसने गत 31 जुलाई को फोन पर मुझे तलाक दे दिया। इसके बाद जब मैं बेंगलुरु पुलिस के पास पहुंची तो उसने मेरी मदद नहीं की बल्कि मेरे खिलाफ एक केस दर्ज कर दिया। मेरा पति, बच्चे और  मेरी नागरिकता सिंगापुर की है और हम लोग ओवरसीज सिटिजन्स ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्डहोल्डर हैं।'

'देश छोड़कर भाग सकता है पति'
महिला ने आगे कहा, 'मुझे आशंका है कि मेरा पति बच्चों को लेकर देश छोड़ सकता है।' अल्वीना ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उसकी बात सुनी और भरोसा दिया कि वह इस मामले में बेंगलुरु के अधिकारियों के साथ बात करेंगे। केंद्र की मोदी सरकार ने तत्काल तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को एक बड़ी राहत दी है। तीन तलाक के खिलाफ कानून बन जाने के बाद देश में तलाक की घटनाओं में कमी आई है।

शिवराज ने महिला को न्याय दिलाने का वादा किया
इस मामले में शिवराज सिंह चौहान ने महिला को न्याय दिलाने का वादा किया है। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा, मेरी इस बहन को मैं न्याय दिलाऊंगा। महिलाओं की इज्जत के साथ कोई भी किसी तरह का खिलवाड़ नहीं कर सकता। मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भी इस मामले को लेकर बात करने वाला हूं। दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी, इसके निर्देश मैंने पुलिस अधिकारियों को दे दिए हैं।' सीएम ने कहा, 'पीएम श्री नरेंद्र मोदी आपने तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम बहनों को एक नई आशा दी है।'

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर