ऐसी यूनिफॉर्म पहनेंगे अकासा एयर के क्रू मेंबर्स, ये है खासियत

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 04, 2022 | 16:23 IST

Akasa Air crew uniform: अकासा एयर के क्रू मेंबर की यूनिफॉर्म डिजायन करते वक्त सौंदर्य के साथ ही सहूलियत का भी ध्यान रखा गया है।

Ace investor Rakesh Jhunjhunwala backed Akasa Air unveiled crew uniform
अकासा एयर ने दिखाई क्रू यूनिफॉर्म की पहली झलक  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • क्रू मेंबर्स के स्नीकर्स के सोल को बिना प्लास्टिक बनाया गया है।
  • स्नीकर्स को रिसाइकिल किए गए रबर से बनाया गया है।
  • हाल ही में कंपनी ने बोइंग 737 मैक्स विमान की आपूर्ति हासिल की थी।

नई दिल्ली। प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के समर्थन वाली एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) ने सोमवार को क्रू मेंबर के लिए यूनिफॉर्म की पहली झलक दिखा दी है। भारत की नवीनतम एयरलाइन कंपनी इस महीने के अंत तक उड़ान भरने के लिए तैयार है। अकासा एयर पहली ऐसी भारतीय एयरलाइन है जिसने अपने इन-फ्लाइट क्रू के लिए कस्टम ट्राउजर, जैकेट और स्नीकर्स पेश किए हैं।

एयरलाइन ने कहा कि यूनिफॉर्म (Akasa Air crew uniform) कंपनी की मूल मान्यता, कर्मचारी की सस्टेनेबिलिटी से प्रेरित है। ट्राउजर और जैकेट का कपड़ा विशेष रूप से अकासा एयर के लिए बनाया गया है। इसमें रिसाइकल्ड पॉलिस्टर कपड़े का इस्तेमाल किया गया है, जो समुद्री कचरे से पेट बोतल प्लास्टिक से बनाया जाता है। यूनिफॉर्म को डिजायन करते वक्त सौंदर्य के साथ सहूलियत का भी ध्यान रखा गया है।

मार्च 2023 तक 300 केबिन क्रू व पायलट की भर्ती करेगी अकासा एयर, देगी अधिक वेतन

एयर ऑपरेटर परमिट
अकासा एयर को 21 जून को भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान (Boeing 737 max) की डिलीवरी मिली थी। इस हफ्ते कंपनी की प्रूविंग फ्लाइट संचालित करने की योजना है, जिसके बाद उसे कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने के लिए एयर ऑपरेटर परमिट मिलेगा। 

दिल्ली के इस डिजाइनर ने डिजाइन की है जैकेट
अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य विपणन और अनुभव अधिकारी Belson Coutinho ने कहा कि, 'हमने एक ऐसी यूनिफॉर्म तैयार की है जिसमें हमारी टीम गर्व और आरामदायक दोनों महसूस करेगी क्योंकि वे हमारे सभी यात्रियों के लिए वॉर्म, फ्रेंडली और कुशल उड़ान अनुभव सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं। जैकेट को दिल्ली स्थित फैशन डिजाइनर राजेश प्रताप सिंह (Rajesh Pratap Singh) द्वारा डिजाइन किया गया है।

आने वाली है झुनझुनवाला की अकासा एयर, ये रही पहले हवाई जहाज की झलक

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर