झारखंड के बाद अब इस राज्य में शराब की होम डिलीवरी करेगा Zomato

बिजनेस
भाषा
Updated May 26, 2020 | 15:09 IST

Home delivery of liquor : जोमैटो झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (अल्कोहल) की घरों तक आपूर्ति करेगा। 

After Jharkhand, Zomato will now do home delivery of liquor in Odisha
अब ओडिशा में शराब की होम डिलेवरी 
मुख्य बातें
  • जोमैटो झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (अल्कोहल) की घरों तक आपूर्ति करेगा
  • कंपनी राज्य में इसकी शुरुआत राजधानी भुवनेश्वर से करने जा रही है
  • जोमैटो ने शराब की सुरक्षित डिलीवरी को लेकर कई सुरक्षा उपाय तैयार किया है

नई दिल्ली : रेस्तरां के बारे में ऑनलाइन जानकारी और खाने की बुकिंग के लिए मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी जोमैटो झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (अल्कोहल) की घरों तक आपूर्ति करेगा। कंपनी राज्य में इसकी शुरुआत राजधानी भुवनेश्वर से करने जा रही है। जोमैटो ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर से शुरू करने के बाद कंपनी राउरकेला, बालेश्वर, संबलपुर और कटक जैसे ओड़िशा के दूसरे शहरों में भी घरों तक शराब की डिलीवरी करेगी।

जोमैटो के उपाध्यक्ष राकेश रंजन ने कहा कि हम ओड़िशा में लोगों को सेवा देकर खुश हैं। वे अब किराना और खाने के सामान के अलावा शराब के लिए भी जोमैटो मंच का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए आबकारी विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है। साथ ही खपत और पहचान सत्यापन व्यवस्था भी तैयार कर रही है ताकि पात्र व्यक्ति ही इसका आर्डर और सेवन कर सके।

रंजन ने सुरक्षित और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए घर तक अल्कोहल पहुंचाने की सेवा शुरू करने में सहयोग को लेकर ओड़िशा सरकार और खुदरा शराब उद्योग का आभार जताया। बयान के अनुसार जोमैटो ने शराब की सुरक्षित डिलीवरी को लेकर कई सुरक्षा उपाय तैयार किया है। ऑर्डर के समय संबंधित व्यक्ति की उम्र के सत्यापन के साथ उसकी आपूर्ति के समय भी इसकी जांच की व्यवस्था की गयी है।

आर्डर करने वाले को अपनी पहचान और उम्र की जानकारी देने को लेकर वैध पहचान पत्र ‘अपलोड’ करना होगा। बाद में शराब की आपूर्ति करते समय उसका सत्यापन किया जाएगा। साथ ही उत्पाद श्रेणी सीमा का भी प्रावधान किया गया है, ताकि पात्र व्यक्ति ही सही तरीके से आर्डर कर सके। इससे पहले, जोमेटो और स्विगी ने 21 मई से झारखंड की राजधानी रांची में शराब की घरों तक डिलीवरी शुरू करने की घोषणा कर थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर