एयरएशिया ने अप्रैल के वेतन में की 20 फीसदी तक की कटौती की 

बिजनेस
भाषा
Updated Apr 20, 2020 | 15:40 IST

एयर एशिया इंडिया ने कोरोना वायरस महामारी के चलते तीन मई तक सभी उड़ानों के रद्द रहने के कारण अपने कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती की है।

Air Asia
एयर एशिया इंडिया ने पने कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती की है।   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुंबई:   एयर एशिया इंडिया ने कोरोना वायरस महामारी के चलते तीन मई तक सभी उड़ानों के रद्द रहने के कारण अपने कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती की है। एक सूत्र ने यह जानकारी देते हुये कहा, हालांकि, जिनका मासिक वेतन 50,000 रुपये या उससे कम है, उनके वेतन में कटौती नहीं होगी।

इससे पहले इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तार जैसी दूसरी घरेलू विमानन कंपनियां भी इस तरह की घोषणाएं कर चुकी हैं। सूत्रों के मुताबिक एयरएशिया इंडिया ने अपने कर्मचारियों के अप्रैल वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती की है। वरिष्ठ प्रबंधन के वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती होगी, जबकि जबकि अन्य श्रेणियों में आने वाले अधिकारियों के वेतन में 17 प्रतिशत, 13 प्रतिशत और सात प्रतिशत की कटौती होगी।

उन्होंने बताया कि जिन कर्मचारियों का वेतन 50,000 रुपये प्रति माह या उससे कम है, उनके वेतन में कटौती नहीं होगी। एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने संपर्क करने पर इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर