RIL के खाते में एक और कामयाबी, नेटमेड्स के बड़े हिस्से को खरीदा, ऑनलाइन फॉर्मेसी में देगी कड़ी टक्कर

Reliance industries limited: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी आरआरवीएल ने डिजिटल फार्मा मार्केट की नामी गिरामी कंपनी नेटमेड्स के मेजारिटी शेयर का अधिग्रहण किया है।

RIL के खाते में एक और कामयाबी, नेटमेड्स के मेजारिटी शेयर का आरआरवीएल ने किया अधिग्रहण
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक हैं ईशा अंबानी 
मुख्य बातें
  • आरआईएल की सहायक आरआरवीएल ने नेटमेड्स के मेजारिटी शेयर का अधिग्रहण किया
  • आरआईएल भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी
  • निवेश का 60% हिस्सा हैविटालिक की इक्विटी शेयर पूंजी में होल्डिंग में और  100% डॉयरेक्ट प्रत्यक्ष इक्विटी स्वामित्व विटैलिक की सहायक कंपनियों में

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने आज घोषणा की कि उसकी सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने इक्विटी इक्विटी बहुमत हासिल कर लिया है।  हैविटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड ("विटैलिक") और इसकी सहायक कंपनियां सामूहिक रूप से  नेटमेड्स ’के रूप में जानी जाती हैं। इस निवेश का 60% हिस्सा हैविटालिक की इक्विटी शेयर पूंजी में होल्डिंग में और  100% डॉयरेक्ट प्रत्यक्ष इक्विटी स्वामित्व विटैलिक की सहायक, अर्थात: त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और दादा फार्मा डिस्ट्रीब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में किया गया है।

डिजिटल फार्मा में नेटमेड्स बड़ा नाम
विटालिक और इसकी सहायक कंपनियां फार्मा डिस्ट्रीब्यूशन, सेल्स और बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज के बिजनेस में हैं। यह 2015 से काम कर रही है,  इसकी सहायक कंपनी एक ऑनलाइन फ़ार्मेसी प्लेटफ़ॉर्म - नेटमेड्स चलाती है - जो ग्राहकों को फार्मासिस्टों से जोड़ने और डोर स्टेप डिलीवरी को सक्षम करने के लिए है दवाओं, पोषण स्वास्थ्य और कल्याण उत्पादों।

हर किसी तक डिजिटल पहुंच के लिए किया समझौता
इस रणनीतिक निवेश के बारे में बताते हुए  बोलते हुए आरआरवीएल की निदेशक सुश्री ईशा अंबानी  ने कहा, “भारत में हर किसी के लिए डिजिटल पहुँच प्रदान करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता के साथ यह समझौता किया गया है। नेटमेड्स के अलावा रिलायंस रिटेल की अच्छी गुणवत्ता प्रदान करने की क्षमता को बढ़ाता है।सस्ती स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों और सेवाओं, और उपभोक्ताओं की अधिकांश दैनिक आवश्यक जरूरतों को शामिल करने के लिए अपने डिजिटल कॉमर्सप्रॉप्शन को भी व्यापक बनाता है। हम इतने कम समय में एक राष्ट्रव्यापी डिजिटल मताधिकार के निर्माण के लिए Netmeds की यात्रा से प्रभावित हैं और हमारे निवेश और साझेदारी के साथ इसे तेज करने का आत्मविश्वास रखते हैं। 

आरआईएल भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी
31 मार्च 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष में आरआईएल का  659,205 करोड़ रुपए  ($ 87.1 बिलियन) का समेकित कारोबार, 71,446 करोड़ ($ 9.4 बिलियन) का नकद लाभ, और INR39,880 करोड़ ($ 5.3 बिलियन) का शुद्ध लाभ के साथ RIL भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर