हफ्ते में 3 दिन ऑफिस जाएंगे इस कंपनी के कर्मचारी, 5 सितंबर से लागू होगा नियम

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Aug 16, 2022 | 15:10 IST

एप्पल ने अभी तक आईफोन 14 (iPhone 14) के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने कंपनी नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है।

Apple told employees to come office 3 times in a week from 5 September
नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी में एप्पल (Pic: iStock) 

नई दिल्ली। एप्पल (Apple) के कर्मचारी अपने हाइब्रिड वर्क मॉडल के तहत 5 सितंबर से सप्ताह में तीन दिन कार्यालय जाएंगे, क्योंकि टेक दिग्गज अगले महीने उपकरणों और उत्पादों का एक नया सेट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक ईमेल में कहा कि वे प्रत्येक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार और गुरुवार को कंपनी में निर्धारित दिनों के रूप में कार्यालय आएंगे।

कर्मचारियों के पास होगा ये विकल्प
उन्होंने लिखा, 'लेकिन अब, आप तीसरे दिन आएंगे, यह आपकी टीमों द्वारा तय किया जाएगा। प्रत्येक टीम निर्णय के माध्यम से काम करेगी कि कौन सा दिन उनके लिए सही है और आप जल्द ही अपने लीडर्स से इस संबंध में आदेश प्राप्त करेंगे।' पहले की तरह कई कर्मचारियों के पास सप्ताह में दो दिन दूर से काम करने का विकल्प होगा।

चार सप्ताह तक दूर से काम करने का विकल्प
कुक ने कहा, 'आपकी भूमिका के आधार पर, आपके पास साल में चार सप्ताह तक दूर से काम करने का विकल्प भी होगा।' हाइब्रिड वर्क मॉडल की पहली बार जून 2021 में एप्पल द्वारा घोषणा की गई थी और कोविड वेव के कारण कई देरी के बाद टेक दिग्गज आखिरकार इसे लागू कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत बे एरिया कार्यालयों से हुई है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के एप्पल एसवीपी क्रेग फेडेरिघी ने कर्मचारियों को भेजे गए एक ज्ञापन में कहा कि वर्षों के बाद यह वास्तव में हो रहा है। फेडेरिघी ने कहा, "सितंबर 5 का सप्ताह सांता क्लारा घाटी में हमारे हाइब्रिड वर्क पायलट की सही शुरुआत का प्रतीक है और मैं व्यक्तिगत रूप से हम सभी को फिर से एक साथ कार्यालय में वापस आने की विशेष ऊर्जा का अनुभव करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।" अन्य सभी स्थानों के लिए दुनिया भर में कोविड-19 के ताजा हालात के आधार पर फिर से शुरू होने की तिथियां भिन्न हो सकती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर