भारी बारिश से बुरा हुआ बेंगलुरु का हाल, कंपनियों ने की वर्क फ्रॉम होम की घोषणा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Sep 06, 2022 | 11:43 IST

बेंगलुरु में अभी के लिए WFH मॉडल में शिफ्ट होने वाली कुछ ही कंपनियां हैं। कई कर्मचारियों को अभी भी अपने कार्यालयों में जाना पड़ रहा है।

Bengaluru remains flooded following heavy rains companies are bringing in work from home
बेंगलुरु में जगह-जगह पर जलभराव, कंपनियों ने की WFH की घोषणा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली। बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और राहत कार्यों के लिए नौकाओं और ट्रैक्टरों को लगाना पड़ा है। भारत की सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिससे शहर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से कर्मचारियों को अपने कार्यालयों में आने-जाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में कंपनियां वर्क फ्रॉम होम (Work From Home, WFH) व्यवस्था फिर से शुरू कर रही हैं। रविवार की भारी बारिश से मराठाहल्ली, कडुबीसनहल्ली और थानीसांद्रा में कई तकनीकी और व्यावसायिक पार्क पानी से भर गए। आउटर रिंग रोड कंपनी एसोसिएशन (ORRCA) ने अपने सभी सदस्यों को 5 सितंबर से अगले पांच दिनों के लिए घर से काम करने की व्यवस्था शुरू करने की अनुमति देने के लिए सलाह जारी की।

33 कंपनियों का प्रतिनिधि निकाय है ORRCA
ORRCA आउटर रिंग रोड के किनारे स्थित 33 कंपनियों के लिए प्रतिनिधि निकाय है, जैसे माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सैक्स, मॉर्गन स्टेनली, डेल, एडोब और केपीएमजी। एक मल्टीनेशनल फाइनेंस कंपनी की कर्मचारी हीना खान ने ToI को बताया कि उनकी कंपनी ने 30 अगस्त से वर्क फ्रॉम होम किया है। उन्होंने कहा कि, 'मैं जिस फर्म के लिए काम करती हूं, उसने हमेशा कर्मचारी वेलफेयर को उसकी पहली प्राथमिकता सुनिश्चित की है और इसलिए हमारे पास 30 अगस्त से WFH है। यह एक है मेरे लिए बड़ी राहत है क्योंकि मैं ORRCA से 15 किलोमीटर दूर रहती हूं और यात्रा करना समय और एनर्जी की भारी बर्बादी होती है।'

बिजली की सप्लाई नहीं
कंपनियों के वर्क फ्रॉम होम मॉडल पर लौटने के बावजूद, स्थिति अभी भी हाथ से बाहर है क्योंकि कई लोगों के पास बिजली की सप्लाई नहीं है और उनके स्थानों पर बिजली बैकअप की कमी है। बेंगलुरु के मल्लेश्वरम, नागवारा और दशरहल्ली इलाके उन इलाकों में शामिल हैं, जहां लंबे समय तक बिजली कटौती हुई, जिसके कारण कई श्रमिकों को छुट्टी लेनी पड़ी।

केरल के एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जॉर्ज ने कहा, 'मैं घर पर काम नहीं कर सकता और न ही तैर कर ऑफिस जा सकता हूँ। यह एक ऐसी स्थिति है जो हमारे बस में नहीं है।' जॉर्ज को पानी और बिजली की आपूर्ति न होने की वजह से छुट्टी लेनी पड़ी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर