निवेश का एक और मौका: IPO लाने जा रही है बीबा अपैरल्स, चेक करें डिटेल्स

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 12, 2022 | 18:08 IST

Biba Apparels IPO: जब कोई कंपनी पहली बार आम निवेशकों के सामने कुछ शेयर बेचने का प्रस्ताव रखती है, तो उसे प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश, या आईपीओ कहा जाता है।

Biba Apparels files for IPO DRHP papers with Sebi, Check the complete details here
निवेश का एक और मौका: IPO लाने जा रही है बीबा फैशन, चेक करें डिटेल्स 
मुख्य बातें
  • कंपनियां लगातार आईपीओ लॉन्च कर रही हैं।
  • आईपीओ में पैसा लगाकर निवेशक पैसे कमा सकते हैं।
  • बीबा ने IPO के लिए सेबी से मंजूरी मांगी है।

Biba Apparels IPO: आजकल कई कंपनियां प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) पेश कर रही हैं। IPO में पैसे निवेश कर आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। अब आपको एक और कंपनी में निवेश का विकल्प (Investment Option) मिल रहा है। एथनिक वियर फैशन ब्रांड बीबा अपैरल्स (Biba Apparels) ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम के जरिए पैसे जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी (Sebi) के पास अपना मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया है।

आईपीओ के जरिए इतने शेयरों की पेशकश 
सेबी के पास दायर रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मसौदे के अनुसार, फैशन लेबल के आईपीओ में 90 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर और प्रमोटर और मौजूदा निवेशकों द्वारा 2.77 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री (OFS) की पेशकश शामिल है। ओएफएस के एक हिस्से के रूप में, प्रमोटर मीना बिंद्रा 37.52 लाख इक्विटी शेयर और प्राइवेट इक्विटी निवेशक वारबर्ग पिंकस समर्थित हाईडेल इन्वेस्टमेंट और फेयरिंग कैपिटल इंडिया इवॉल्विंग फंड क्रमशः 1.84 करोड़ और 55.86 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे।

कहां होगा राशि का इस्तेमाल?
इस आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल लोन चुकाने और जनरल कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। बीबा अपैरल्स की शुरुआत साल 1988 में मीना बिंद्रा (Meena Bindra) द्वारा शुरू की गई थी। मालूम हो कि बीबा को वारबर्ग पिंकस और फेयरिंग कैपिटल का समर्थन प्राप्त है।

हाल ही में खरीदी थी लेबल अंजू मोदी में हिस्सेदारी
मालूम हो कि बीबा के 120 शहरों में 285 से अधिक स्टोर हैं और 285 एक्सक्लूसिव स्टोर्स के डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम, मल्टी ब्रांड आउटलेट्स में 400 टच पॉइंट और प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म उपस्थिति है। कंपनी ने हाल ही में डिजाइनर लेबल अंजू मोदी (Anju Modi) की फैशन लाइन में हिस्सेदारी हासिल की थी। लेबल ने जिन अन्य प्रमुख नामों के साथ सहयोग किया है उनमें रोहित बल और मनीष अरोड़ा जैसे दिग्गज शामिल हैं, जो फैशन लाइन बनाने के लिए अपनी विशेषज्ञता लाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर