Bitcoin की कीमत में भारी गिरावट, 20000 डॉलर से नीचे फिसला, पहुंचा 18 महीनों में सबसे निचले स्तर पर

बढ़ती ब्याज दरों से क्रिप्टोकरेंसी में हाहाकार मचा हुआ है। बिटकॉइन में शनिवार को भारी गिरावट देखने को मिला। यह गिरकर 18 महीनों में अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया।

Bitcoin falls sharply, slips below $ 20000, reaches lowest level in 18 months
बिटकॉइन का भाव लुढ़का (तस्वीर-pixabay) 

नई दिल्ली : बिटकॉइन (Bitcoin) में शनिवार को भारी गिरावट देखने को मिला। 20,000 डॉलर से नीचे गिरकर 18 महीनों में अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। क्योंकि निवेशकों ने बढ़ती ब्याज दरों के बीच जोखिम वाली संपत्ति से अपना निवेश बाहर निकाला। सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) 7.1% गिरकर 18,993 डॉलर हो गई। वह 18,732 डॉलर के नीचले स्तर को छू गई थी, जो दिसंबर 2020 के बाद से सबसे कम है। इस साल यह करीब 59% नीचे पहुंच गया है, जबकि प्रतिद्वंद्वी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम-समर्थित ईथर 73% नीचे है।

क्रिप्टोक्रेंसी ऋण देने वाली कंपनी सेल्सियस द्वारा खातों के बीच निकासी और स्थानांतरण को रोक दिए जाने के बाद इस सप्ताह डिजिटल करेंसी (Digital Currency) सेक्टर को पछाड़ दिया गया है। कॉइनबेस ग्लोबल इंक, जेमिनी और ब्लॉकफी जैसी कंपनियों ने कहा कि वे हजारों कर्मचारियों की छंटनी करेंगे क्योंकि निवेशकों ने जोखिम भरी संपत्ति को छोड़ दिया है, इस सेक्टर को भी नुकसान हुआ है।

What is bitcoin : क्या है बिटकॉइन? जानिए इसके बारे में सब कुछ

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर