IRCTC की वेबसाइट से अब  "बस" के टिकट भी कराएं बुक,बैंक डिस्काउंट्स का भी मिलेगा फायदा 

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Feb 06, 2021 | 14:17 IST

Bus tickets booked from IRCTC: आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ट्रेन और फ्लाइट के टिकट तो आप बुक कराते ही आ रहे हैं अब इस सुविधा का विस्तार करते हुए बस के टिकट भी अब आप  ऑनलाइन बुक करा पायेंगे।

BUS TICKET by IRCTC
इस नई सुविधा से यात्रियों के लिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी 
मुख्य बातें
  • बस टिकटों की IRCTC की वेबसाइट (www.bus.irctc.co.in) से बुकिंग की जा सकेगी
  • मार्च के पहले हफ्ते तक बस बुकिंग सर्विस को IRCTC मोबाइल ऐप में भी ऐड कर दिया जाएगा
  • इससे ग्राहक मोबाइल के जरिए भी बस टिकट बुक कर पाएंगे

यात्रा करने से पहले इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की बेवसाइट से हम सभी का वास्ता पड़ता ही है, इसके माध्यम से ट्रेन और फ्लाइट के टिकट आसानी से बुक करा सकते हैं, शायद यही वजह है कि ये साइट खासी पॉपुलर है। वहीं अब इसकी सुविधाओं में विस्तार किया गया है यानि अब आप बस का टिकट (Bus Tickets Booking) भी इसके माध्यम से आसानी से ऑनलाइन बुक (Online Booking) करा पायेंगे, यूजर्स को इससे काफी आसानी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

IRCTC ने अब ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए ऑनलाइन बस बुकिंग की शुरुआत की है, वैसे तो इसकी शुरुआत देशभर में 29 जनवरी से ही कर दी गई है,कहा जा रहा है कि मार्च के पहले हफ्ते तक बस बुकिंग सर्विस को IRCTC मोबाइल ऐप में भी ऐड कर दिया जाएगा, जिससे ग्राहक मोबाइल के जरिए भी बस टिकट बुक कर पाएंगे।

बताया जा रहा है कि IRCTC की वेबसाइट (www.bus.irctc.co.in) से बुकिंग की जा सकेगी,  बुकिंग के दौरान ग्राहकों को बैंक और ई-वॉलेट डिस्काउंट्स का भी फायदा मिलेगा।

आईआरसीटीसी का कहना है कि इस नई सुविधा से उन यात्रियों के लिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी, जो पहले से IRCTC के जरिए रेल और फ्लाइट टिकट बुक कराते आ रहे हैं।

ऑनलाइन बस बुकिंग वाले इस नए फीचर के जरिए ग्राहक कई तरह की बसों को देख पाएंगे साथ ही यात्री बस यात्रा के लिए पिक अप और ड्रॉप प्वॉइंट्स व टाइमिंग को भी चुन सकेंगे और सही रेट पर बस टिकट बुक कर सकेंगे। 

कंपनी ने ग्राहकों को ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा देने के लिए 22 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करते हुए 50,000 से ज्यादा राज्य सड़क परिवहन के साथ-साथ ही प्राइवेट बस ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर