CAT ने स्पेशल राखियां जारी कर चीन और पाकिस्तान को चेताया, लिखा- अक्साई चीन, POK भारत का है

बिजनेस
भाषा
Updated Jul 27, 2020 | 15:37 IST

खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने स्पेशल राखियां जारी कर चीन और पाकिस्तान को चेताया। 

CAT warns China and Pakistan by issuing special Rakhis, wrote- Aksai China, POK belongs to India
CAT ने राखी के जरिए चीन और पाकिस्तान को चेताया 

नई दिल्ली : खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर रविवार को विशेष राखियां जारी की, जिनमें यह संदेश दिया गया है कि अक्साई चीन और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का है। कैट ने एक बयान में कहा कि भारतीय सैनिकों के साहस और दृढ़ संकल्प को श्रद्धांजलि के रूप में उसने ये राखियां जारी की हैं। कैट पहले ही चीन की वस्तुओं के बहिष्कार के अभियान की अगुवाई कर रहा है।

संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि इन विशेष राखियों को देश की मिट्टी से तैयार किया गया है और इनमें रोपे जाने योग्य पौधों के बीज डाले गये हैं। राखियों के दोनों ओर विशेष संदेश के स्टिकर चिपकाए गए हैं। उन्होंने कहा कि दो अगस्त को, रक्षाबंधन से एक दिन पहले, देश भर के व्यापारी नेता सभी राज्यों के विभिन्न शहरों में सेना अस्पताल जाएंगे और सैनिकों को राखी बांधेंगे।

उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध की घोषणा की गई थी। भारतीय सैनिकों ने उस युद्ध में पाकिस्तानी सैनिकों को पीछे जाने के लिए मजबूर कर दिया था। इस दिन को भारत जीत के उपलक्ष्य में 'कारगिल विजय दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर