सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड, जिम, स्पा, रेस्तरां में पा सकते हैं छूट

बिजनेस
भाषा
Updated Dec 23, 2020 | 10:55 IST

सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड लॉन्च किया। बैंक ने कहा कि यूजर्स को कई प्रकार की छूट मिलेगी।

Central Bank of India launched contactless debit card, users can get discounts in gym, spa, restaurant
सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया का कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : सरकारी उपक्रम सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के साथ मिलकर 'रूपे सेलेक्ट' डेबिट कार्ड पेश किया है। इस कार्ड को, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ पल्लव महापात्रा ने एनपीसीआई के प्रबंध निदेशक और सीईओ दिलीप अस्बे की मौजूदगी में बैंक के स्थापना दिवस पर एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया।

बैंक ने कहा कि सेंट्रल बैंक रूपे सिलेक्ट डेबिट कार्ड के उपयोगकर्ता गोल्फ कोर्स, जिम, स्पा और रेस्तरां का सम्मानसूचक सदस्यता और रियायतों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे इस राष्ट्रीय कॉमन मोबिलिटी डेबिट कार्ड (एनसीएमसी) के साथ रियायती स्वास्थ्य जांच के हकदार होंगे। 

इस पर कार्ड में 20 से अधिक घरेलू और 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय लाउंज के साथ-साथ हवाई अड्डे के लाउंज का उपयोग की पेशकश भी होगी तथा 10 लाख रुपए तक की विकलांगता बीमा कवच भी होगा। महापात्रा ने कहा कि ‘फास्टैग’ बैंक का एक अन्य उत्पाद है जिसे 'ओस्टा' ऐप के सहयोग से पेश किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर