यूट्यूबर्स के लिए खुशखबरी, अब हर महीने 10 हजार डॉलर तक की हो सकती है कमाई

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Aug 04, 2021 | 14:11 IST

आजकल यूट्यूब पर लोग अलग अलग कार्यक्रम के जरिए शानदार कमाई कर रहे हैं। ऐसे में यूट्यूब की तरफ से कुछ खास इंतजाम भी किए गए हैं।

earning through youtube, youtuber, youtube partner program
यूट्यूब के जरिए हर महीने 10 हजार डॉलर तक की कमाई संभव 

यूट्यूब ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि हर महीने, हम फंड से भुगतान का दावा करने के लिए हजारों योग्य रचनाकारों तक पहुंचेंगे। निमार्ता अपने शॉर्ट्स पर दर्शकों और जुड़ाव के आधार पर 100 डॉलर से 10,000 डॉलर तक कहीं भी कमाई कर सकते हैं।100 मिलियन डॉलर का फंड यूट्यूब पर शॉर्ट्स के लिए एक मुद्रीकरण मॉडल बनाने में मदद करेगा और यह केवल यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) में रचनाकारों तक सीमित नहीं है।

यू ट्यूब का कहना है कि कोई भी निर्माता जो इसके पात्रता मानदंडों के साथ काम करते हैं, वह भी इसे प्राप्त कर सकते हैं।शॉर्ट्स फंड के लॉन्च के साथ, क्रिएटर्स और कलाकारों के पास अब यूट्यूब पर पैसा कमाने और व्यवसाय बनाने के 10 तरीके मौजूद हैं।रॉबर्ट किनक्ल, चीफ बिजनेस ऑफिसर ने कहा,यूट्यूब विज्ञापन क्रिएटर्स के राजस्व प्रवाह के मूल में रहे हैं, और यह मुख्य तरीका है कि क्रिएटर यूट्यूब पर पैसा कमा सकते हैं।

क्रिएटर्स को यूट्यूब पर विज्ञापनों से उत्पन्न अधिकांश राजस्व प्राप्त होता है।यूट्यूब प्रीमियम एक सशुल्क सदस्यता विकल्प है जो सदस्यों को यूट्यूब संगीत ऐप के लिए विज्ञापन-मुक्त सामग्री, पृष्ठभूमि प्लेबैक, डाउनलोड और प्रीमियम एक्सेस का आनंद देता है।कंपनी ने कहा,सदस्यता राजस्व का अधिकांश हिस्सा यूट्यूब भागीदारों को जाता है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर